liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: सीएम गहलोत आज करेंगे जनघोषणा-पत्र की समीक्षा, पूरी कैबिनेट जुटेगी

Rajasthan News Live Updates: सीएम गहलोत आज करेंगे जनघोषणा-पत्र की समीक्षा, पूरी कैबिनेट जुटेगी

Rajasthan News, 28-July-2021: सीएम अशोक गहलोत आज सीएमआर में अपने सभी मंत्रियों के साथ बैठक कर जनघोषणा-पत्र (Public Manifesto) की समीक्षा करेंगे. यह बैठक दोपहर में 3 बजे होगी. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के समय अपने घोषणा-पत्र में जो वादे किये थे सत्ता में आने के बाद गहलोत ने उसे सरकारी दस्तावेज घोषित कर उस पर काम करना शुरू किया था.

  • News18 Rajasthan
  • | July 28, 2021, 15:25 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:09 (IST)
    जयपुर. राजस्थान के सियासी संकट को सुलझाने की मुहिम के तहत कांग्रेस प्रभारी अजय माकन आज पार्टी और सरकार समर्थित निर्दलीय विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे हैं. विधानसभा में हो रही इन मुलाकातों में माकन विधायकों से लगभग तय फॉर्मेट में सवाल-जवाब कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि माकन प्रत्येक विधायक से पांच सवाल कर रहे हैं. इन सवालों में गहलोत सरकार के फीडबैक से लेकर सरकार की योजनाओं और जिलाध्यक्ष तथा ब्लॉक अध्यक्ष समेत राजनीतिक नियुक्तियों के लिये नाम भी पूछे जा रहे हैं. आज जयपुर समेत कोटा और भरतपुर संभाग के विधायकों से माकन रायशुमारी कर रहे हैं. 

    15:08 (IST)
    जयपुर. अल्पसंख्यक वर्ग को कांग्रेस का परम्परागत वोट बैंक माना जाता है. अब प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियों और संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर कवायद चल रही है तो अल्पसंख्यक वर्ग भी इनमें पर्याप्त प्रतिनिधित्व देने की मांग की है. अल्पसंख्यक वर्ग के नेता और पदाधिकारी इसके लिए दबाव बनाने में भी जुटे हैं. कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी के राजस्थान दौरे के दौरान भी नेताओं ने पर्याप्त प्रतिनिधित्व की मांग उठाई है. 

    15:01 (IST)
    कोटा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इन दिनों पूरे राजस्थान में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा रहा है. वहीं एसीबी अब घोटालों के पेंडिंग मामलों को भी निपटाने में भी जुटी है और सख्त एक्शन दिखा रही है. इसी कड़ी में एसीबी ने कोटा में पांच साल पहले वर्ष 2016 में किसानों का अनाज खुर्दबुर्द कर ठिकाने लगाने वाले तत्कालीन अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ घोटाले की जांच करने के बाद उन्हें बतौर आरोपी नामजद कर लिया है. 

    15:00 (IST)
    बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सरहद पर स्थित बाड़मेर जिले में एक बहू के मुकदमों और पारिवारिक कलह से परेशान सास-ससुर ने जहर खाकर मौत को गले लगा लिया. दिल दहला देने वाली इस घटना में सबसे दुःखद पहलू यह है कि मौत के करीब 24 घंटे तक दोनों के शव घर के आंगन में पड़े रहे. मंगलवार को जब इस दंपति का बेटा घर पहुंचा तब घटना का पता चला. घटना की जानकारी मिलने पर नागाणा थानाधिकारी नरपतदान पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी जुटाई. 

    11:07 (IST)
    जयपुर. अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार और फेरबदल को लेकर राजस्थान से लेकर दिल्ली तक सियासत गरमायी हुई है. कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के मंगलवार शाम को जयपुर पहुंचने से पहले सचिन पायलट दिल्ली पहुंच गये. बताया जा रहा है कि पायलट ने दिल्ली दरबार में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी से मुलाकात भी की है. 

    जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज जनघोषणा-पत्र (Public Manifesto) की समीक्षा करेंगे. समीक्षा बैठक दोपहर 3 बजे सीएमआर में होगी. इस बैठक में गहलोत सरकार के सभी कैबिनेट और राज्य मंत्री शामिल होंगे. इनके अलावा मुख्य सचिव समेत सभी विभागों के आला अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक में जनघोषणा पत्र के कितने वादे पूरे हुये हैं और कितने कार्य प्रगति पर हैं उन पर विस्तृत चर्चा की जायेगी. माना जा रहा है कि सरकार अब अपने बचे हुये कार्यकाल में विधानसभा चुनाव के समय जनता से किये गये सभी वादों को पूरा करने के लिये कोई नया एक्शन प्लान भी बना सकती है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन