LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: जयपुर में जहरीली गैस का रिसाव, अफरातफरी का माहौल, खौफ के साये में हैं लोग

Rajasthan News, 28-May-2021: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में गुरुवार देर रात वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जहरीली गैस का रिसाव (Poisonous gas leak) शुरू हो गया. इससे कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई. सूचना पर एसडीआरएफ (SDRF) समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला.

Hindi.news18.com | May 28, 2021, 4:24 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 28, 2021
10:15 am (IST)
भरतपुर. बीजेपी सांसद रंजीता कोली पर गुरुवार रात को अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया. हमले में सांसद बाल बाल बच गईं. बदमाशों ने सांसद की गाड़ी पर हमला पत्थरों और सरियों से किया था. घटना के दौरान सांसद की गाड़ी में उनके निजी सचिव और एक सुरक्षाकर्मी सवार थे. घटना से सांसद सदमें में हैं. वारदात के बाद से बीजेपी कार्यकर्ताओं में खासा अक्रोश फैला हुआ है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है लेकिन फिलहाल उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है. हमला क्यों किया गया इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है.

 

8:49 am (IST)

जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके में स्थित ट्रीटमेंट प्लांट में जहरीली गैस का रिसाव अभी भी जारी है. सूत्रों के अनुसार गुरुवार देर रात करीब 3 बजे प्लांट से लीकेज होने शुरू हुआ था. वह शुक्रवार को सुबह 8.45 बजे तक जारी है. अमृत योजना में बना यह ट्रीटमेंट प्लांट जयपुर नगर निगम के अंडर में आता है. इसे करीब 17.71 करोड़ की लागत से बनाया गया था. गैस लीकेज होने से अभी तक इलाके में खौफ का माहौल बना हुआ है और अफरातफरी मची हुई है. 

8:09 am (IST)
जयपुर. ग्लास निर्माण के क्षेत्र में दुनिया की प्रमुख कम्पनी सेंट गोबेन राजस्थान में 1100 करोड़ रुपये का निवेश विस्तार करेगी. फ्रांस की इस कम्पनी के बड़े निवेश विस्तार से कोविड की विषम परिस्थितियों में औद्योगिक गतिविधियों को मजबूती मिलेगी. सीएम गहलोत ने गुरुवार को कम्पनी के निवेश प्रस्ताव के सम्बन्ध में वीसी के जरिए बैठक ली. 

 

7:09 am (IST)
बताया जा रहा है कि जयपुर के घनी आबादी वाले इलाके में हुये इस खतरनाक गैस के रिसाव के खतरे को देखते हुये सुरक्षा एजेंसियों ने इलाके में स्थित गोविंद विहार पश्चिम, नगर निगम कॉलोनी और सरकारी क्वार्टरों सहित कई कॉलोनियों को खाली करवाया है. गैस रिसाव के कारण पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है और लोग खौफजदा है. अभी हालात थोड़े काबू में बताये जा रहे हैं. 

LOAD MORE
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में बड़ा हादसा होते-होते टल गया है. पिंकसिटी जयपुर शहर के ब्रह्मपुरी इलाके में गुरुवार देर रात को वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जहरीली गैस का जबर्दस्त रिसाव (Poisonous gas leak) हो गया. जहरीली गैस के रिसाव की सूचना पर एसडीआरएफ और नगर निगम सहित कई सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंची. हालात को देखते हुये तत्काल प्लांट के आसपास की कई कॉलोनियों को खाली करवाया लिया गया है. इस दौरान गैस रिसाव से दो नगर निगम कर्मचारियों सहित कई लोगों की हालत गंभीर रूप से बिगड़ गई.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज