liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: REET Exam में लापरवाही पड़ी भारी, अलवर में सहायक लेखा अधिकारी निलंबित

Rajasthan News Live Updates: REET Exam में लापरवाही पड़ी भारी, अलवर में सहायक लेखा अधिकारी निलंबित

Rajasthan News, 28-September-2021: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher) के दौरान हुई गड़बड़ियों को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. अलवर में पेपर लेट पहुंचने के मामले में जिला कलेक्टर ने वहां सहायक लेखा अधिकारी दीपक माथुर को निलंबित (Suspended) कर दिया है. इस मामले में आगे और भी कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है.

  • News18 Rajasthan
  • | September 28, 2021, 15:51 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 23 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:50 (IST)
    कोटा. REET परीक्षा संपन्न होने के बाद इसमें नकल कराने के तरीके और कहानियां छन-छनकर सामने आ रही हैं. कहीं चप्पल में डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश की गई तो कहीं ब्लूटूथ का सहारा लिया गया. पकड़े गये डमी अभ्यर्थियों और गिरोह के लोगों की प्लानिंग सुनकर-सुनकर पुलिस भी चक्करघनी हो रही है. ऐसे ही एक शातिर डमी अभ्यर्थी को कोटा में पकड़ा गया था. यह डमी अभ्यर्थी खुद सरकारी शिक्षक है. लेकिन लाखों रुपये के फेर में आकर उसने ऐसा कदम उठा लिया कि अब उसकी खुद की नौकरी पर बन आई है. इसने अपनी बुआ के बेटे को रीट पास कराने के लिये सात लाख में सौदा किया था लेकिन सफल नहीं हुआ. 

    11:47 (IST)
    जैसलमेर. पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर शहर में सोमवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहां हुई भारी बारिश के कारण सड़क पर बने करीब 20-22 फीट गहरे गड्डे में पानी भर गया. इस गड्डे में एक युवक गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. सूचना पर पूरी रात चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मंगलवार तड़के युवक के शव को उसमें से निकाला गया. हादसा जैसलमेर के ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर हुआ. यहां पर भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बन रहे ओवर ब्रिज के फाउंडेशन के लिये लंबा चौड़ा गहरा गड्ढा खोदा हुआ था. उसमें बारिश की वजह से पानी भर गया था.  

    11:46 (IST)
    जयपुर. चाकसू इलाके के कोटखावदा थाना इलाके में दो दिन पहले मासूम बच्ची से हुये रेप के मामले में पुलिस ने जबर्दस्त सक्रियता दिखाते हुये न केवल आरोपी को 13 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया बल्कि महज 19 घंटों में उसके खिलाफ चालान भी पेश कर दिया. पुलिस अधिकारियों की मानें तो राजस्थान में शायद पुलिस की ओर से किसी अपराधी के खिलाफ चंद घंटों में चालान पेश करने का यह पहला मामला है. आरोपी को जेल भेज दिया गया है. वारदात दो दिन पहले रविवार को हुई थी. मासूम बच्ची से रेप करने वाला युवक कोई और नहीं था बल्कि उसका पड़ोसी ही था. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उसका उपचारा चल रहा है. 

    11:44 (IST)
    जयपुर. REET परीक्षा में अलवर में पेपर लेट पहुंचने के मामले में अब जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर एक्शन की शुरुआत हो गई है. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के दौरान अलवर के मांढण कमलादेवी कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर पहली पारी में परीक्षा शुरू होने के 40 मिनट बाद पहुंचे पेपर के मामले में सहायक लेखा अधिकारी दीपक माथुर को निलंबित कर दिया गया है. जिला कलेक्टर ने उनके निलंबन के आदेश दिये हैं. बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी और भी अधिकारियों गाज गिर सकती है. 

    जयपुर. REET परीक्षा में अलवर में पेपर लेट पहुंचने के मामले में अब जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर एक्शन की शुरुआत हो गई है. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher) के दौरान अलवर के मांढण कमलादेवी कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर पहली पारी में परीक्षा शुरू होने के 40 मिनट बाद पहुंचे पेपर के मामले में सहायक लेखा अधिकारी दीपक माथुर को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है. जिला कलेक्टर ने उनके निलंबन के आदेश दिये हैं. बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी और भी अधिकारियों गाज गिर सकती है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन