LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कोरोना आपदा, 'प्रशासन गांवों के संग अभियान' स्थगित, 1 मई से होना था शुरू

Rajasthan News, 29-April-2021: राजस्थान की गहलोत सरकार ने आगामी 1 मई से प्रदेशभर में शुरू किये जाने वाले अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट 'प्रशासन गांवों के संग अभियान' को स्थगित (prashaasan gaanvon ke sang abhiyaan postponed) कर दिया है. सरकार ने यह निर्णय प्रदेश में कोरोना महामारी के बिगड़ रहे हालात के मद्देनजर लिया है. अभी इसकी नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है.

Hindi.news18.com | April 29, 2021, 4:20 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 6 days ago
3:35 pm (IST)
जयपुर. प्रदेश में कोरोना का सितम जारी है. बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच गहलोत सरकार चार दिन बाद आगामी 3 मई को जारी होने वाली नई गाइडलाइन में और कड़े कदम उठा सकती है. उच्च स्तर पर चल रहे मंथन में यह माना जा रहा है कि शादी समारोह और निजी बसों में सवारी को लेकर कड़े फैसले लिए जा सकते हैं. 

2:23 pm (IST)
जयपुर. दो दिन बाद देश में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए शुरू हो रहे वेक्सीनेशन ड्राइव से पहले गुरुवार को राजस्थान हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और अन्य को नोटिस जारी करके पूछा है कि पूरे देश मे एक ही कोरोना वैक्सीन के अलग-अलग दाम क्यों तय किये गए हैं  ? जस्टिस सबीना की खंडपीठ ने यह नोटिस वरिष्ठ पत्रकार मुकेश शर्मा की जनहित याचिका सुनवाई करते हुए जारी किए. मामले में अदालत 12 मई को अगली सुनवाई करेगी.

 

10:47 am (IST)
जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना संक्रमण की जद में आ गये हैं. सीएम गहलोत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एक दिन पहले बुधवार को सीएम गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. सीएम गहलोत ने गुरुवार को सुबह ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी को साझा किया है.  

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान में दिन-प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संकट (Corona crisis) के कारण अब सरकार की योजनायें भी लड़खड़ाने लगी है. दो दिन बाद 1 मई से शुरू होने प्रस्तावित 'प्रशासन गांवों के संग अभियान' को स्थगित (prashaasan gaanvon ke sang abhiyaan postponed) कर दिया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों अपने बजट भाषण में इसकी घोषणा की थी. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की घातक स्थिति को देखते हुये सरकार ने इस स्थगित करने का निर्णय लिया है. कोरोना के हालात सुधरने के बाद इसकी नई तिथि को लेकर फैसला किया जायेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज