liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: गहलोत Vs पायलट सकंट सुलझाने की कवायद, अजय माकन आज भी करेंगे विधायकों से संवाद

Rajasthan News Live Updates: गहलोत Vs पायलट सकंट सुलझाने की कवायद, अजय माकन आज भी करेंगे विधायकों से संवाद

Rajasthan News, 29-July-2021: राजस्थान के सियासी संकट को सुलझाने में जुटे कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) आज लगातार दूसरे दिन पार्टी और सरकार समर्थित निर्दलीय विधायकों (MLAs) से वन-टू-वन मुलाकात करेंगे. माकन आज अजमेर, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के 20 जिलों के 53 विधायकों से मुलाकात कर सरकार और संगठन का फीडबैक लेंगे.

  • News18 Rajasthan
  • | July 29, 2021, 15:53 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:06 (IST)
    भीलवाड़ा. टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा में एक अजब वाकया सामने आया है. यहां करीब पांच फीट लंबा एक सांप स्कूटी में जा छिपा. बाद में तत्काल स्नेक कैचर को बुलाया गया. उसने कड़ी मशक्कत कर सांप को स्कूटी से बाहर निकाला. इस दौरान सांप की लंबाई देखकर लोगों के होश उड़ गये. स्कूटी में सांप मिलने और बाद में इसे निकालने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. स्नैक कैचर ने सांप सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल कर उसे जंगल में छोड़ दिया है. स्कूटी में सांप के छिपने की यह घटना शहर के आदर्श नगर स्थित मजिस्ट्रेट कॉलोनी में हुई.

    11:51 (IST)
    भरतपुर. पूर्वी राजस्थान के भरतपुर जिले में स्थित राजस्थान सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग के ऑफिस की बिल्डिंग को आगामी 7 सितंबर 2021 को नीलाम किया जायेगा. इसको लेकर ऑफिस की बिल्डिंग पर कोर्ट नोटिस चस्पा कर दिया गया है. यह संभवतया राजस्थान में पहला मौका है जब किसी कर्मचारी का बकाया दिलाने के लिये सरकारी भवन को नीलाम करने के आदेश दिये गये हैं. कोर्ट के इस आदेश के बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग में खलबली मची हुई. 

    11:41 (IST)
    जयपुर. राजधानी जयपुर स्थित आमागढ़ विवाद मामले में पुलिस ने सभी पक्षों को चेताया है कि 1 अगस्त या अन्य किसी भी दिन एकत्रित होने का कोई भी कार्यक्रम नहीं बनायें. जयपुर एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने कहा कि यदि किसी संस्था या किसी पक्ष की ओर से ऐसा कोई आह्वान किया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में शहर के सामाजिक सांस्कृतिक सौहार्द को बिगाड़ने नही दिया जायेगा. 

    11:38 (IST)
    भरतपुर. पूर्वी राजस्थान के भरतपुर जिले में मानसून की बेजा मेहरबानी हो रही है. भरतपुर में एक बार फिर से मूसलाधार बारिश ने कहर बरपाया है. यहां मंगलवार शाम को शुरू हुई बारिश बुधवार देर शाम तक चलती रही. करीब 20 घंटे हुई बारिश के दौरान जिले में जमकर पानी गिरा. एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनायें भी हुई. वहीं लगातार बारिश से कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया. नदी नाले उफान मारने लगे. 

    8:10 (IST)
    कोटा. कोचिंग सिटी कोटा के लिये बदनुमा धब्बा बन चुके हार्डकोर अपराधी हजरत उर्फ गुड्डू पर अब राज पासा कंफर्म हो गया है. हजरत प्रदेश का पहला हार्डकोर अपराधी है जिसे 1 साल के लिए राजपासा  के तहत जेल में निरुद्ध किया गया है. महज 14 साल की उम्र में अपराध के दलदल में धंसने वाले हजरत ने शायद ही कोई ऐसा अपराध है जो नहीं किया हो. हजरत के खिलाफ हत्या, लूट, हत्या का प्रयास, बलात्कार, नकबजनी, डकैती की प्लानिंग, सरकारी जमीन पर कब्जा, अवैध शराब ,अवैध हथियार का इस्तेमाल, मारपीट और सरकारी कर्मचारी पर हमले के कुल 48 केस दर्ज हैं. 

    8:10 (IST)
    बूंदी. कोटा संभाग के बूंदी जिले के केशवरायपाटन क्षेत्र में हुई भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. मूसलाधार बारिश से इलाके के एक दर्जन गांवों में लहलहा रही सोयाबीन, उड़द और मक्का की फसल जलमग्न होकर पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. वहीं एक दर्जन आशियाने पानी में डूबकर धराशायी हो गये. इससे क्षेत्र के किसानों और लोगों के चेहरों पर मायूसी छा गई है. 

    जयपुर. राजस्थान की राजनीति में लंबे समय से छाये अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट (Gehlot Vs Pilot) विवाद का समाधान करने में जुटे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी विधायकों से वन-टू-वन संवाद (One-to-one dialogue) करेंगे. माकन आज अजमेर, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के 20 जिलों के 53 विधायकों से मुलाकात करेंगे. वे विधायकों से सत्ता और संगठन से जुड़े मुद्दों पर रायशुमारी करेंगे. आज शुरुआत अजमेर जिले के विधायकों से होगी. मुलाकात का सिलसिला सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा. उसके बाद रात को सीएमआर में डिनर का आयोजन होगा.

    विज्ञापन

    विज्ञापन