liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: आमागढ़ विवाद पर गहलोत सरकार के मंत्री परसादीलाल बोले- सभी मीणा हिंदू हैं

Rajasthan News Live Updates: आमागढ़ विवाद पर गहलोत सरकार के मंत्री परसादीलाल बोले- सभी मीणा हिंदू हैं

Rajasthan News, 3-august-2021: जयपुर के आमागढ़ धार्मिक विवाद के बीच प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के मंत्री परसादीलाल मीणा (Parsadilal Meena) ने बड़ा बयान देते हुये कहा कि सभी मीणा हिंदू हैं. मंत्री परसादीलाल ने कहा कि मीणा समाज का गढ़ है और मन्दिर है तो है. इस तथ्य को कौन नकारेगा. पूजा चाहे कोई भी करे. इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.

  • News18 Rajasthan
  • | August 03, 2021, 15:38 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    12:11 (IST)

    जयपुर. राजस्थान में चल रही सियासी खींचतान की बड़ी वजह राज्‍य की नौकरशाही भी मानी जा रही है. समय-समय पर मंत्रियों और ब्यूरोक्रेट्स के बीच टकराव यह बताता है कि राज्य में सियासी खींचतान की पीछे अधिकारियों का जनप्रतिनिधियों के प्रति सकारात्मक नजरिया नहीं होना भी है. इसके चलते रोजना टकराव बढ़ता है और अधिकारियों को बार-बार तबादलों से रू-ब-रू होना पड़ता है. इसका सीधा असर सरकार के कामकाज पर पड़ता है. वहीं नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स को एक दूसरे को समझने में समय लगता है. इस दरम्यिान काम नहीं होने से सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो पाते हैं.

    12:08 (IST)
    जयपुर. राजधानी जयपुर के बापू बाजार में न्यू गेट के पास तेज बारिश के कारण 100 बरस से भी पुराना एक बरगद का पेड़ अचानक गिर पड़ा. पेड़ के नीचे दबने से 60 वर्षीय साइकिल सवार एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गयी. कई टन वजनी ये पेड़ जब गिरा तो उस वक्त यहां मौजूद सिग्नल पर ग्रीन लाइट हुई ही थी. इससे वहां काफी लोग खड़े थे. पेड़ की जद में आने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. एक कार में मौजूद ड्राइवर ने वक्त रहते भाग कर जान बचाई.

    9:52 (IST)
    जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट के बीच चल रही सियासी रस्साकसी का पेंच सुलझ नहीं पा रहा है. सीएम अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुर्नगठन को तैयार नहीं है वे सिर्फ इसका विस्तार करना चाहते हैं. इस सियासी पेंच का हल निकालने के लिये आज कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की नजदीकी कुमारी शैलजा भी रविवार को जयपुर आईं थी और गोपनीय तरीके से गहलोत से मुलाकात कर सोमवार को दिल्ली चली गईं थी.

    9:50 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में जारी सियासी खींचतान के बीच गहलोत सरकार ने एक बार फिर ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव किया है. गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं  के 283 आरएएस अधिकारियों के तबादलों के बाद सोमवार रात को फिर से 38 आरएएस अधिकारियों को बदल दिया है. कार्मिक विभाग ने देर रात तबादला सूची जारी की है. तबादला सूची में जनप्रतिनिधियों की मांग का भी खासा ध्यान रखा गया है. वहीं रिक्त पदों पर अधिकारी लगाए गए हैं. 

    जयपुर. राजधानी जयपुर के आमागढ़ में चल रहे हिन्दू बनाम मीणा धार्मिक विवाद (Amagarh Religious Controversy) के बीच गहलोत सरकार के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा (Parsadilal Meena) ने बड़ा बयान दिया है. मंत्री मीणा ने कहा कि सभी मीणा हिंदू हैं. मीणा राम, कृष्ण, ब्रह्मा, देवी-देवताओं और विष्णु सभी को मानते हैं. जो लोग इनको मानते हैं वे हिन्दू ही होते हैं. यह कोई मुद्दा नहीं है. जानबूझकर लोग इसे उछालते हैं. मीणा समाज का गढ़ है और मन्दिर है तो है. इस तथ्य को कौन नकारेगा. चाहे पूजा कोई भी करे. इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.

    विज्ञापन

    विज्ञापन