LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: नये शैक्षणिक सत्र में शिक्षकों को मिलेगी यह बड़ी राहत, आज जारी होगा कार्यक्रम

Rajasthan News, 3-June-2021: शिक्षकों को राहत देने वाली बड़ी खबर सामने आई है. सरकार नये शैक्षणिक सत्र (New academic session) में उतने ही शिक्षकों को बुलायेगी जितनों की जरुरत होगी. शेष को दूसरे कार्यों में लगाया जायेगा. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा है कि लॉकडाउन में बाहरी जिलों से नहीं आ सकने वाले शिक्षकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

Hindi.news18.com | June 3, 2021, 3:44 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 3, 2021
1:31 pm (IST)
जयपुर. गहलोत मंत्रिपरिषद् की बुधवार को हुई बैठक में खूब किचकिच हुई. गहलोत सरकार के मंत्री आपस में ही इस मीटिंग में भिड़ते रहे. इस दौरान उन्होंने ब्यूरोक्रेट्स की कार्यशैली को लेकर भी अपना गुबार भी निकाला. मंत्री शांति धारीवाल और गोविन्द सिंह डोटासरा में बात एक-दूसरे को देख लेने की धमकी तक पहुंच गई. धारीवाल और डोटासरा की लड़ाई अपने रुतबे को लेकर है. शांति धारीवाल सरकार में वरिष्ठ मंत्री है और गहलोत के बाद नम्बर दो के तौर पर उनका नाम लिया जाता है. 

10:13 am (IST)
जयपुर. प्रदेश कांग्रेस में अंदरुनी कलह बड़े स्तर पर जारी है. अब यह कलह खुलकर सामने भी आने लगी है. बुधवार को मंत्रिपरिषद् की बैठक में दो वरिष्ठ मंत्रियों की मुख्यमंत्री के सामने हुई तकरार ने इस पर मुहर भी लगा दी है. पहले जहां पायलट खेमे से जुड़े विवाद सामने आ रहे थे तो अब गहलोत खेमे की खींचतान भी खुलकर सामने आ रही है. 

9:43 am (IST)
कोटा. अपने बयानों और कार्यशैली को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाले बीजेपी के प्रदेश महामंत्री एवं रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र से विधायक मदन दिलावर एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार चर्चा की वजह है उनका तकिया और चद्दर. दिलावर अपनी मांगें मनवाने के लिये बुधवार को तकिया और चद्दर लेकर कलेक्टर के चैम्बर में पहुंच गये और वहां धरने पर बैठ गए. दिलावर का कहना था कि इस बार जब तक जिला कलेक्टर उनकी मांगों के संबंध में लिखित आश्वासन नहीं देंगे तब तक वे अपना धरना समाप्त नहीं करेंगे. 

LOAD MORE
जयपुर. कोरोना संक्रमण के बीच शुरू हो रहे नये शैक्षणिक सत्र (New academic session) में अशोक गहलोत सरकार शिक्षकों को बड़ी राहत (Big relief) देने जा रही है. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि नया शैक्षणिक सत्र चालू हो गया है. सरकार जितनी अनुमति देगी उतने ही शिक्षक बुलाए जाएंगे. इसका विस्तृत कार्यक्रम गुरुवार को जारी हो जायेगा. केवल जरुरी संख्या में ही शिक्षकों को स्कूल बुलाया जाएगा और शेष को दूसरे कार्यों में लगाया जाएगा. लॉकडाउन में बाहरी जिलों से नहीं आ सकने वाले शिक्षकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज