Assembly Banner 2021
LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: विधानसभा बजट सत्र, प्रश्नकाल से पहले बीजेपी करेगी बैठक

Rajasthan News, 3 March-2021: विधानसभा सभा में चल रहे बजट सत्र के तहत आज सदन की कार्यवाही में 18 तारांकित प्रश्न और 22 अतारांकित प्रश्न लगे हैं. इन पर सरकार की ओर से जवाब दिया जायेगा.

Hindi.news18.com | March 3, 2021, 4:44 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 3, 2021
2:31 pm (IST)
जयपुर. प्रदेश में आज से शराब की दुकानों के लिए ई-निलामी की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ई-नीलामी के पहले चरण में आज प्रदेशभर 1669 शराब की दुकानों के लिए बोली लगाई जा रही है. खास बात यह है कि 1669 दुकानों में से 39 दुकानों की नीलामी के लिए एक भी आवेदक नहीं आया है. वहीं 461 दुकानों के लिए सिंगल बिडर ने ही आवेदन किया है. पिछले बरसों के तुलना में इस बार शराब के ठेकों को लेकर ज्यादा उत्साह नजर नहीं आ रहा है. 

2:02 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान में सोने-चांदी की कीमतों में आज फिर उछाल आया है. जयपुर में 24 कैरेट गोल्ड के मंगलवार के मुकाबले बुधवार को 500 रुपये प्रति दस ग्राम बढ़कर 47000 रुपये हो गये हैं. वहीं चांदी की भाव भी 450 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 70200 पर आ गये हैं. इसके साथ ही 22, 18 और 14 कैरेट गोल्ड के भावों में मामूली घटत बढ़त रही है. इनमें 22 कैरेट गोल्ड का भाव 10 रुपये बढ़ोतरी के साथ 4510 रुपये प्रति ग्राम पर खुला है। जबकि 18 कैरेट गोल्ड में प्रति ग्राम 70 रुपये की तेजी देखी गई है. यह 3670 रुपये खुला है. 14 कैरेट गोल्ड में भी 30 रुपये की तेजी आई है. यह 2910 रुपये प्रति ग्राम हो गया है.  

9:34 am (IST)
जयपुर. विधानसभा सभा में चल रहे बजट सत्र के तहत आज भी सदन की शुरुआत प्रश्नकाल के साथ होगी. आज सूची में 18 तारांकित प्रश्न और 22 अतारांकित प्रश्न लगे हैं. इनमें मुख्यमंत्री से जुड़े विभाग ऊर्जा, समेत स्वायत्त शासन, कृषि, खान, परिवहन, शिक्षा, वन और युवा मामले एवं खेल विभाग से संबंधित सवालों के सरकार की ओर से जवाब दिये जायेंगे.

 

LOAD MORE
जयपुर. विधानसभा सभा में चल रहे बजट सत्र (Vidhan Sabha budget session) के तहत आज भी सदन की शुरुआत प्रश्नकाल (Question Hour) के साथ होगी. आज सूची में 18 तारांकित प्रश्न और 22 अतारांकित प्रश्न लगे हैं. इनमें मुख्यमंत्री से जुड़े विभाग ऊर्जा, समेत स्वायत्त शासन, कृषि, खान, परिवहन, शिक्षा, वन और युवा मामले एवं खेल विभाग से संबंधित सवालों के सरकार की ओर से जवाब दिये जायेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज