liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: अजमेर, सीकर और नागौर में आज भारी से भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

Rajasthan News Live Updates: अजमेर, सीकर और नागौर में आज भारी से भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

Rajasthan News, 30-July-2021: राजस्थान में आज से फिर सक्रिय हो रहे मानसून (Monsoon) के कारण आगामी तीन-चार दिन तक विभिन्न इलाकों में जोरदार बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके तहत अजमेर, सीकर और नागौर में आज भारी से भारी बारिश (Heavy to heavy rain) होने की चेतावनी दी गई है. इन जिलों के लिये रेड अलर्ट जारी किया गया है.

  • News18 Rajasthan
  • | July 30, 2021, 15:46 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:13 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में दो दिन के अंतराल के बाद फिर से सक्रिय हुआ मानसून कई इलाकों को जमकर भिगो रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सीकर जिले में आज करीब 2 घंटे तक जोरदार बारिश हुई. वहीं करौली जिले में गुरुवार पूरी रात बारिश का दौर चला. इससे जिले में कई जगह जलभराव की बड़ी समस्या हो गई. करौली के श्रीमहावीरजी में तो शुक्रवार को सुबह तक बीते 24 घंटों में 10 इंच से ज्यादा पानी गिरा. यहां 268 एमएम बारिश हुई है. 

    10:59 (IST)
    जयपुर. सीएम अशोक गहलोत ने अपने घर हुई विधायक दल की बैठक में पायलट गुट को सत्ता-संगठन में जगह देने के संकेत दिये हैं. गहलोत ने कहा कि पुरानी बातों को भूलकर मिलकर आगे बढ़ो. बैठक में मौजूद पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने भी अशोक गहलोत को क्लीन चिट देते हुये कहा कि मैं सीएम से कहना चाहता हूं कि आप इसी तरह राजस्थान में विकास कार्य करवाते रहें. माकन आज पार्टी के पदाधिकारियों और चुनाव हारे हुए कैंडिडेट्स के साथ मुलाकात करेंगे. उसके बाद वे गहलोत सरकार और संगठन पर राय लेकर दिल्ली जायेंगे. 

    10:11 (IST)
    जोधपुर. पश्चिमी राजस्थान में स्थित जोधपुर जिले के शेरगढ़ थाना इलाके में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां 9 महीने तक कोख में रखने के बाद जब बेटी का जन्म हुआ तो बेरहम परिजनों ने उसे रेत के टीलों के बीच गड्ढे में डाल दिया गया. यह तो नवजात बच्ची की किस्मत अच्छी थी कि वहां बकरियां चराने वाले कुछ लोगों की नजर उस पर पड़ गई और उन्होंने उसे बचा लिया. बाद में उसे अस्पताल पहुंचाया. 

    9:06 (IST)
    जयपुर. राजस्थान कांग्रेस की सियासत में गहलोत बनाम पायलट के विवाद को खत्म करने की मुहिम के तहत चल रहा फीडबैक कार्यक्रम तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहेगा. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन आज जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों से चर्चा कर फीडबैक लेंगे. यह बैठक सुबह 9.30 बजे शुरू होगी. 

    9:06 (IST)
    कोटा. दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग के प्रमुख स्टेशनों में से एक कोटा को एक और सेटेलाइट स्टेशन की सौगात मिलने जा रही है. कोटा रेलवे स्टेशन के पास स्थित डकनिया के बाद अब तीसरे सोगरिया रेलवे स्टेशन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. इसको अगस्त महीने में जनता को समर्पित करने की तैयारियां हैं. सेटेलाइट सोगरिया स्टेशन पर हाई लेवल प्लेटफॉर्म, पैदल ऊपरी पुल, परिभ्रमण क्षेत्र, फसाड लाइट, नया स्टेशन भवन, कवर ओवर शेड आदि विकास कार्य लगभग पूरे हो गए हैं. 

    जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर से मानसून (Monsoon) सक्रिय होने जा रहा है. अगले तीन-चार दिन तक प्रदेश में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश (Heavy to heavy rain) होने का अनुमान जताया है. इसके लिये रेड और ऑरेंज अलर्ट (Red and Orange Alert) जारी किया गया है. अजमेर, सीकर और नागौर में आज के लिये रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं जयपुर, झुंझुनू, टोंक, कोटा, भीलवाड़ा, बारां, झालावाड़ और चूरू जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 30 जुलाई से 2 अगस्त के दौरान पूर्वी राजस्थान के लगभग सभी स्थानों और पश्चिमी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन