liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: राजस्थान दिवस आज, 1200 बंदियों को किया जायेगा रिहा

Rajasthan News, 30 March-2021: राजस्थान दिवस के मौके पर आज प्रदेश के विभिन्न जिलों की जेलों में बंद करीब 1200 कैदियों (Prisoners) को रिहा किया जायेगा. वृद्ध और गंभीर बीमारियों से ग्रसित कैदियों को इसलिए रिहा किया जा रहा है ताकि वे कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के खतरे से बचे रहें.

  • News18 Rajasthan
  • | March 30, 2021, 16:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:30 (IST)
    राजस्थान दिवस पर राज्य सरकार आज करीब 1200 कैदियों को उनकी सजा खत्म होने से पहले रिहा करेगी. इनमें उन वृद्ध कैदियों को शामिल किया गया है जो सदाचारपूर्वक अपनी सजा अधिकांश सजा भुगत चुके या गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वृद्ध और गंभीर बीमारियों से ग्रसित बंदियों को इसलिए रिहा किया जा रहा है ताकि वे कोविड-19 संक्रमण के खतरे से बचे रहें. ऐसे पुरुष कैदियों में 70 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले कैदियों को शामिल किया गया है. वहीं महिला कैदियों के मामले में आयु का दायरा 65 वर्ष का रखा गया है. 

    10:23 (IST)
    राजस्थान दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि ''अपनी समृद्ध संस्कृति और वैभवशाली विरासत के लिए विख्यात राजस्थान के सभी भाइयों और बहनों को राजस्थान दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं''.

    9:21 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखाने लग गई है. प्रदेश के कई इलाकों में दिन का तापमान 40 डिग्री और रात का 20 डिग्री सेल्सियस को पार करने लग गया है. मौसम विभाग ने कोटा में हीट वेव और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर बाड़मेर जैसलमेर और चूरू में सीवियर हीट वेव चलने की चेतावनी दी है. होली के दिन सोमवार को भी गर्मी के तेवर तल्ख रहे.  

    8:25 (IST)
    सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. राजस्थान शौर्य व साहस का दूसरा नाम है. यहां की धरती रणबांकुरों और वीरांगनाओं की धरती है. सभी प्रदेशवासियों का आह्वान है कि राजस्थान दिवस के मौके पर प्रदेश को उन्नति के उच्चतम शिखर पर ले जाने में भागीदारी निभाने का संकल्प लें.

    जयपुर. आज राजस्थान स्थापना दिवस (Rajasthan Day) है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद (President Ram Nath Kovid) और सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाई दी है. राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि राजस्थान दिवस पर देशवासियों विशेषकर राजस्थान के लोगों को बधाई. प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त राजस्थान के लोगों ने उल्लास व अतिथि सत्कार की परंपरा को संजोया है. वीर गाथाओं की इस भूमि ने अनेक सफल उद्यमियों को भी जन्म दिया है. राज्य के स्वर्णिम भविष्य हेतु शुभकामनाएं.