• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: पंचायतीराज चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार का शोर थमा, कल होगा मतदान

Rajasthan News Live Updates: पंचायतीराज चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार का शोर थमा, कल होगा मतदान

Rajasthan News, 31-August-2021: राजस्थान में हो रहे पंचायतीराज चुनाव (Rajasthan Panchayati Raj Elections) का आखिरी चरण बुधवार को संपन्न होगा. इसके लिये हो रहे प्रचार प्रसार का शोर मंगलवार शाम को थम गया. इस तीसरे और आखिरी चरण में 1772 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा. मतगणना 4 सितंबर को होगी.

  • News18 Rajasthan
  • | August 31, 2021, 16:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO
    13:01 (IST)
    कोटा. कोचिंग सिटी कोटा के अधिकतर क्षेत्रों में कल पानी की आपूर्ति नहीं हो पायेगी. शहरी जल योजना अकेलगढ़ हैडवर्क्स पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत करवाये जा रहे कार्य के लिये 1100 एमएम पाइप लाइन के मिलान के लिये 1 सितम्बर को सुबह 11.30 बजे से शटडाउन लिया जायेगा. अधिशाषी अभियंता श्याम माहेश्वरी ने बताया कि मिलान कार्य के कारण 1 सितम्बर को शाम तक जलापूर्ति बाधित रहेगी. नियमित रूप से जलापूर्ति 2 सितंबर से की जायेगी। इस पूरी प्रक्रिया के कारण एक दिन शहर में जलापूर्ति बाधित रहेगी. लिहाजा शहरवासी एक दिन का पानी पहले ही स्टोर कर लेवें.

    13:00 (IST)
    जोधपुर. सनसिटी जोधपुर में ऑनलाइन मोबाइल गेम खेलते खेलते एक महिला को अपने चचेरे देवर से प्यार हो गया. देवर के प्यार में डूबी भाभी बाद में पति को छोड़कर उसके साथ भाग गई और लिव इन रिलेशन में रहने लग गई. दोनों ने कोर्ट मैरिज करने की भी पूरी तैयारियां कर ली. लेकिन इस बीच उसका प्रेमी देवर अचानक गायब हो गया. अब महिला ने अपने प्रेमी देवर के परिजनों पर उसे गायब करने आरोप लगाते हुये उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है. पुलिस इस प्रेम कहानी के पेंच सुलझाने में जुटी है. लेकिन मामला अभी तक उलझा हुआ ही है. वह सुलझ नहीं पाया है. 

    12:58 (IST)
    जयपुर. देश की लाइफ लाइन कही जाने वाली रेलवे कोरोना काल में यात्रियों के लिए भले ही रूक गई हो लेकिन मेडिकल मदद और मालगाड़ी के तौर पर लगातार दौड़ती रही. श्रमिकों को घर पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की लेकिन अब एक लंबे समय के बाद रेल फिर से यात्रियों के लिए पटरियों पर तैयार है. यात्री प्लेटफॉर्म फिर से रेल का इंतज़ार करते हुए नजर आने लगे हैं. लेकिन यात्रा का अब अंदाज बदल गया है. कोरोना काल के बाद लंबे रूट्स की लगभग ट्रेनें शुरू हो चुकी हैं. छोटे रूट्स की कुछ ट्रेनें अभी तक शुरू नहीं हो पायी हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि ये भी जल्द शुरू हो जायेंगी.

    9:10 (IST)
    नागौर. राजस्थान के नागौर जिले में आज मंगलवार को फिर बड़ा अमंगल हो गया. जिले के श्रीबालाजी के पास एक ट्रक और क्रूजर में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई. हादसा इतना भयावह था कि 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 9 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. हादसे के बाद घटनास्थल पर कोहराम मच गया है. सूचना पर पुलिस और प्रशानिक अधिकारी रवाना हो गये हैं. हादसा कैसे हुआ इसका अभी पता नहीं चल पाया है. घायलों को स्थानीय लोगों की मदद  से नोखा अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. 

    8:11 (IST)
    जयपुर. भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद की ओर से जारी आजादी के अमृत महोत्सव के पोस्टर में पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर ना लगाने पर सीएम अशोक गहलोत केन्द्र सरकार पर भड़क गए हैं. गहलोत ने कहा कि यह सिर्फ निन्दनीय ही नहीं है बल्कि केन्द्र सरकार की छोटी सोच को भी प्रदर्शित करता है. गहलोत ने नेहरू को फौलाद और सावरकर को माफीवीर करार दिया. अपने सोशल मीडिया पोस्ट में सीएम ने कहा कि पंडित नेहरू आजादी की लड़ाई के दौरान 9 बार जेल गए. उन्होंने अपने जीवन के 3259 दिन  यानि करीब 9 साल जेल में गुजारे.

    जयपुर. राजस्थान के 6 जिलों में चल रहे पंचायतीराज चुनाव (Rajasthan Panchayati Raj Elections) के तीसरे और आखिरी चरण के लिये प्रचार थम गया है. अब 1 सितंबर को इस चरण के लिये वोट (Voting) डाले जायेंगे. तीसरे चरण में 25 पंचायत समितियों में चुनाव होंगे. इस चरण में 1772 उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. चुनाव करवाने के लिये आज मतदान दल मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे. 1 सितंबर को मतदान होने के बाद 4 सितंबर को मतगणना होगी. उसके तत्काल बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन