LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: धूलभरी हवाओं ने बढ़ाया जयपुर में प्रदूषण, AQI 348 पर पहुंचा

Rajasthan News, 31 March-2021: राजधानी जयपुर में गत दो दिनों से चल रही धूलभरी हवाओं के कारण शहर में वायु प्रदूषण (Air pollution) का स्तर बढ़ गया है. जयपुर में बुधवार को दोपहर पर तक AQI 348 पर पहुंच गया.

Hindi.news18.com | March 31, 2021, 5:49 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 31, 2021
12:51 pm (IST)
राजधानी जयपुर में गत दो दिन से चल रही धूलभरी हवाओं के कारण वायु प्रदूषण बढ़ गया है. धूलभरी हवाओं के कारण आज जयपुर का AQI 348 पर पहुंच गया है. धूलभरी हवाओ की वजह राजधानी में औसत से तीन गुना प्रदूषण बढ़ गया है. मंगलवार शाम तक जयपुर शहर का AQI 160 था. उसके बाद बुधवार सुबह से लगातार इसमें बढ़ोतरी हुई है. दोपहर तक यह 348 पर पहुंच गया. 

10:24 am (IST)
जयपुर. प्रदेश में 17 नगरपालिकाओं की अधिसूचना जारी होने से 12 जिलों के जिला परिषद और पंचायत चुनाव 3 महीने के लिए टल गए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग फिलहाल 12 जिलों में प्रस्तावित पंचायत और जिला परिषद के चुनाव नहीं करा सकेगा. इन चुनाव का शेड्यूल अप्रैल में जारी होना था. लेकिन राज्य सरकार ने 17 नगर पालिकाओं का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इससे अब आयोग को नए सिरे से कसरत करनी होगी. 

10:02 am (IST)
जयपुर. एक दिन बाद आने वाला अप्रैल माह राजस्थान के लोगों के लिए राहत के साथ-साथ चुनौती लेकर आ रहा है. 1 अप्रैल से गहलोत सरकार की बजट घोषणाओं का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. एक तरफ जहां मानदेयकर्मियों को बढ़ा हुआ मानदेय और बेरोजगार युवक-युवतियों को बेरोजगारी भत्ता मिलना शुरू हो जाएगा. वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में बीयर सस्ती हो जाएगी. 1 अप्रैल से ही मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का शुभारंभ भी होगा. इसमें प्रत्येक परिवार को पांच लाख का हेल्थ बीमा होगा. योजना के तहत 1576 बीमारियों को कवर किया गया है.

LOAD MORE
जयपुर. लाखों अभ्यर्थियों से जुड़ी कांस्टेबल भर्ती- 2019 (Constable Recruitment) के मामले में आज हाईकोर्ट (High Court) में सुनवाई होगी. दिनेश जाखड़ व अन्य की याचिका पर आज सुनवाई जस्टिस एसपी शर्मा की अदालत में होगी. इस मामले में हुई पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट (Physical test) पर रोक लगा दी थी.



पूरा मामला भर्ती परीक्षा में कई जिलों में पद के अनुरुप 5 गुना अभ्यर्थी नहीं बुलाने से जुड़ा है. इस मामले में प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों की नजरें टिकी हुई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज