LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कर्मचारियों के वेतन से इस बार नहीं होगी कटौती ! सरकार से मिले संकेत

Rajasthan News, 31-May-2021: कोरोना काल में प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को इस माह वेतन कटौती (Salary Deduction) से राहत मिल सकती है. हालांकि अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है, लेकिन कर्मचारियों के वेतन बिल बनना शुरू हो गये हैं इससे यह कयास लगाये जा रहे हैं. IAS अधिकारियों के 3 दिन के वेतन कटौती के आदेश जारी हो चुके हैं.

Hindi.news18.com | May 31, 2021, 3:04 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 31, 2021
Rajasthan News Live Updates: कर्मचारियों के वेतन से इस बार नहीं होगी कटौती ! सरकार से मिले संकेत

हाइलाइट्स

3:03 pm (IST)
दौसा: जयपुर से सटे दौसा शहर में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग बेटे ने अपने पिता के सिर में लट्ठ मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है हत्या का शिकार हुआ व्यक्ति शराब पीकर अपनी पत्नी से और बेटी से गाली गलौच कर रहा था. यह देखकर आवेश में आये उसके नाबालिग बेटे ने सिर में लट्ठ दे मारा, जिससे उसकी मौत हो गई. 

3:03 pm (IST)
जयपुर. गहलोत सरकार ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाने वाले बहुचर्चित बाड़मेर कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीबीआई से जांच कराने वाली फाइल को मंजूरी दे दी है. अब राज्य का गृह विभाग जल्द ही केंद्र सरकार को सिफारिश की चिट्ठी भेजेगा.

3:01 pm (IST)
टोंक. राजस्थान में अपराधियों के हौंसले जबर्दस्त तरीके से बुलंद हो रहे हैं. भरतपुर में दो दिन पहले सरेराह डॉक्टर दंपती को गोली से उड़ाने का मामला अभी शांत हुआ भी नहीं था कि अब टोंक जिले में एक युवक की बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर डाली. यह वारदात भी दिनदहाड़े सरेराह हुई है. इस संबंध में नामजद मामला दर्ज होने के बावजूद अभी तक पुलिस के हाथ खाली है. हत्या के कारणों का भी अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

3:00 pm (IST)
जयपुर. कोरोना काल में राजस्थान में वैक्सीन को लेकर राजनीति दिन-प्रतिदिन परवान चढ़ती जा रही है. प्रदेश में वैक्सीन की 2500 डोज कचरे में मिलने की रिपोर्ट मीडिया में आने के बाद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत राहुल गांधी पर तंज कसते हुये ट्वीट कर उनसे पूछा है कि राहुल जी आप कहां हैं ? 

 

2:45 pm (IST)
जयपुर. गत वर्ष राजस्थान में आये सियासी संकट के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट के सबसे मजबूत सिपाहसालर के रूप में चर्चित रहे पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और उनके बेटे अनिरुद्ध के बीच ही अब घरेलू और सियासी खींचतान शुरू हो गई है. भरतपुर के पूर्व राजघराने में उपजी यह कलह अब बाहर आने लग गई है. घर में चल रही कलह को लेकर सिंह के बेटे अनिरुद्ध अब खुले आम अपने पिता पर वार करने लग गये हैं.

 

LOAD MORE
जयपुर. कोरोना काल में कमजोर आर्थिक हालात का सामना कर रही प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) लाखों कर्मचारियों को वेतन कटौती (Salary Deduction) के मामले में राहत दे सकती है. हालांकि अभी तक कर्मचारियों की वेतन कटौती से जुड़े मसले पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है, लेकिन संकेत यही मिल रहे हैं कि शायद सरकार कर्मचारियों से इससे राहत दे दे. उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक अंतिम फैसले से पहले ही कर्मचारियों के वेतन बिल बनने शुरू हो गये हैं. इससे संकेत मिल रहे हैं कि संभवतया सरकार इस बार कर्मचारियों के वेतन से कटौती नहीं करेगी. हालांकि इससे पहले सरकार ने अखिल भारतीय सेवा (IAS) के अधिकारियों के 3 दिन वेतन कटौती के आदेश जारी कर दिये हैं, लेकिन कर्मचारियों के वेतन कटौती पर अभी असमंजस बरकरार है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज