liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: बारिश का कहर, बूंदी में मकान ढहा, दबने से 5 लोगों की मौत, 2 की तलाश जारी

Rajasthan News Live Updates: बारिश का कहर, बूंदी में मकान ढहा, दबने से 5 लोगों की मौत, 2 की तलाश जारी

Rajasthan News, 4-august-2021: राजस्थान के कई इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश अब कहर ढाने लग गई है. कोटा संभाग के बूंदी जिले में भारी बारिश (Heavy Rainfall) के कारण एक मकान ढह गया. इससे उसके नीचे एक परिवार के सात लोग दब गये. उनमें से पांच की मौत हो गई. दो लोगों की तलाश के लिये लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) चलाया जा रहा है.

  • News18 Rajasthan
  • | August 04, 2021, 15:22 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:09 (IST)
    जयपुर. राजस्थान के 12 जिलों के जिला परिषद एवं पंचायत समितियों चुनावों पर ग्रहण लग गया है. इनके पुर्नगठन का काम भले ही पूरा हो गया हो, लेकिन फिर भी इन चुनावों पर बार-बार संशय के बादल छा जाते हैं. अब एक बार फिर ये चुनाव मंझधार में फंसते दिखाई दे रहे हैं. इनमें से 3 जिलों की 5 पंचायतों में चुनाव कराने को लेकर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. हाईकोर्ट की रोक के बाद आयोग का सभी 12 जिलों में चुनाव कराने की योजना फिर से खटाई में पड़ गई है. 

    13:08 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में हो रही भारी बारिश से प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. कोटा संभाग के चारों जिलों में बाढ़ के हालात हैं. राज्य सरकार इसे लेकर सतर्क हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रशासन को राहत और बचाव कार्यों के सम्बन्ध में निर्देश दिए हैं. सीएम गहलोत ने आज ट्वीट कर कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीमें मदद पहुंचाने का कार्य कर रही हैं. जरुरत पड़ी तो सेना की मदद भी ली जाएगी. इस सम्बन्ध में राज्य सरकार के स्तर पर सेना से सम्पर्क भी किया गया है. 

    12:38 (IST)
    कोटा. कोटा संभाग में भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. इससे कोटा जिले में बड़ा हादसा हो गया. कोटा के सुल्तानपुर के पास बेकाबू हुई एक कार सड़क के नजदीक बरसाती नाले में जा गिरी. कार में पांच दोस्त सवार थे. ये अपने एक दोस्त का जन्मदिन मनाकर लौट रहे थे. हादसे में जन्मदिन वाले युवक समेत 2 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. दो युवकों को ग्रामीणों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि एक युवक पानी के तेज लहरो में बह हो गया. उसकी तलाश की जा रही है. 

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के कई इलाकों में हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) अब भारी पड़ने लगी है. बारिश का लगातार बढ़ता फ्लो जानलेवा होता जा रहा है. कोटा संभाग के बूंदी (Bundi) जिले के केशवरायपाटन क्षेत्र में हो रही जबर्दस्त बारिश के कारण कस्बे में चंबल घाट पर अलसुबह एक मकान गिर (House collapsed ) गया. इससे एक परिवार के 7 लोग उसके नीचे दब गये हैं. मकान के मलबे में दबे 7 लोगों में से 2 को बाहर निकाल लिया गया है. इनमें से एक की मौत हो चुकी है. दूसरे गंभीर घायल को कोटा रेफर किया गया है. शेष को निकालने का कार्य जारी है. नगरपालिका की दीवार मकान पर गिरने से यह हादसा हुआ बताया जा रहा है. जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता और एसपी शिवराज मीणा मौके पर पहुंच चुके हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन