LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: गहलोत सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, आप भी उठा सकते हैं इसका फायदा

Rajasthan News, 4-June-2021: गहलोत सरकार ने नीलामी में भूखंड खरीदने वाले लोगों को कोरोना काल में भुगतान करने में बड़ी छूट प्रदान की है. इसके तहत 15 मार्च 2020 के बाद जमा करवायी जाने वाली राशि का भुगतान अब सितंबर 2021 तक जमा करवा सकेंगे. इससे आवंटियों को काफी राहत मिलेगी.

Hindi.news18.com | June 4, 2021, 3:49 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 4, 2021
Rajasthan News Live Updates: गहलोत सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, आप भी उठा सकते हैं इसका फायदा

हाइलाइट्स

1:29 pm (IST)
जयपुर. राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में 12 जिलों में शेष रह रहे जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव के लिए राज्य सरकार को पुनः आरक्षण लॉटरी निकालने के निर्देश दिए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने ग्रामीण एवं पंचायती राज विभाग से कहा है कि वह आरक्षण की लाटरी पुनः कराए ताकि आगे की चुनावी प्रक्रिया शुरू की जाये. 

 

12:59 pm (IST)
जैसलमेर. पश्चिमी राजस्थान में जैसलमेर जिले में एक के बाद आ रहे तूफानों ने जर्बदस्त तबाही मचा रखी है. बुधवार रात को आये तूफान से लोग उबरे ही नहीं थे कि गुरुवार रात को उसने फिर जोरदार तबाही मचा दी. गुरुवार को आये तूफान ने तो जिले के समूचे बिजली तंत्र को तहस नहस कर दिया. इस दौरान 40 किलामीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली. 

12:58 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान कैडर के आईएएस कुंजीलाल मीणा ने सीएम अशोक गहलोत की तुलना राजा भगीरथ से करते हुए उनकी जमकर तारीफ की है. यूडीएच के प्रमुख सचिव कुंजीलाल मीणा ने जिस अंदाज में मुख्यमंत्री गहलोत की तारीफों के पुल बांधे हैं वह सियासी और प्रशासनिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है. राज्य की ब्यूरोक्रेसी में अंदरखाने हलचल तेज हो गई है.

12:58 pm (IST)
बीकानेर. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन बरामद की है. बरामद की गई हेरोइन का बाजार मूल्य 300 करोड़ रुपये आंका गया है. बीएसएफ ने इस दौरान पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे संदिग्ध तस्करों की कोशिशों को नाकाम कर दिया. बीएसएफ से इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया है. 

LOAD MORE
जयपुर. राज्य की गहलोत सरकार ने कोरोना काल (Corona period) में प्रदेश की जनता को बड़ी राहत (Big relief) दी है. सरकार ने यह राहत नीलामी में खरीदे गये भूखंडों का पैसा जमा करवाने में दी है. नये आदेश के अनुसार कोविड महामारी के चलते भूखंड नीलामी के प्रकरणों में यह छूट दी गई है. इसके तहत 1 मई 2020 के बाद के नीलामी प्रकरणों में सरकार ने यह छूट प्रदान की है. इनमें 15 मार्च 2020 के बाद की राशि जमा करवाने वाले प्रकरणों को छूट का लाभ मिल सकेगा. संयुक्त शासन सचिव नगरीय विकास विभाग के आदेश के मुताबिक अब ऐसे भूखंड आवंटी बकाया 50 फीसदी राशि का भुगतान सितंबर 2021 तक जमा करवा सकेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज