Assembly Banner 2021
LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: विधानसभा में बजट बहस पर आज सीएम गहलोत देंगे जवाब

Rajasthan News, 4 March-2021: सीएम अशोक गहलोत की ओर से पेश किये गये बजट पर आज विधानसभा में बहस (Budget debate) का अंतिम दिन है. दोपहर बार नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का बजट पर उद्बोधन होगा. उसके बाद सीएम गहलोत ((Ashok Gehlot) ) बजट बहस का जवाब देंगे.

Hindi.news18.com | March 4, 2021, 4:46 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 4, 2021
10:43 am (IST)
उदयपुर. लेकसिटी उदयपुर में जीएसटी चोरी का बड़ा मामला सामने आया है. यहां कबाड़ का व्यापार करने वाले व्यापारी ने जीएसटी की चोरी कर सरकार को 14 करोड़ 13 लाख रुपये का चूना लगा दिया. सेंट्रल जीएसटी की टीम ने आज उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी व्यापारी पंजाब का रहने वाला है. पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में पेश करने के लिये जोधपुर ले जाया गया है.

सेंट्रल जीएसटी की टीम ने 14 करोड़ 13 लाख रुपये की जीएसटी चोरी के मामले में पंजाब के गोविंदगढ़ के रहने वाले पवन कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है. पवन कुमार शर्मा कर चोरी के मामले में आदतन अपराधी है. जीएसटी की उदयपुर युनिट पिछले तीन महीने से उसकी तलाश में थी. पवन कुमार शर्मा फर्जी जीएसटी क्रेडिट शो करने के लिये फर्जी फर्म और फर्जी बिलों का सहारा लेता था. 

9:37 am (IST)
जयपुर. राजस्थान विधानसभा के चल रहे बजट सत्र में आज बहस का अंतिम दिन है. आज सीएम अशोक गहलोत बजट बहस पर अपना जवाब पेश करेंगे. इससे पहले आज भी दिन में बजट पर बहस जारी रहेगी. दोपहर बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का बजट भाषण पर उद्बोधन होगा. उसके बाद सीएम गहलोत का जवाब आयेगा. सदन की कार्यवाही आज प्रश्नकाल के साथ ही शुरू होगी. आज उद्योग, चिकित्सा ,सहकारिता ,अल्पसंख्यक मामलात, महिला एवं बाल विकास, जनजाति क्षेत्रीय विकास एवं तकनीकी शिक्षा विभाग से जुड़े 24 तारांकित प्रश्न और  24 अतारांकित प्रश्नों पर सरकार की ओर से जवाब दिया जायेगा. 

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान विधानसभा के चल रहे बजट सत्र (Assembly budget session) में आज बहस का अंतिम दिन है. आज सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) बजट बहस पर अपना जवाब पेश करेंगे. इससे पहले दिन में बजट पर बहस जारी रहेगी. दोपहर बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) का बजट भाषण पर उद्बोधन होगा. उसके बाद सीएम गहलोत का जवाब आयेगा. सदन की कार्यवाही आज प्रश्नकाल के साथ ही शुरू होगी. आज उद्योग, चिकित्सा ,सहकारिता ,अल्पसंख्यक मामलात, महिला एवं बाल विकास, जनजाति क्षेत्रीय विकास एवं तकनीकी शिक्षा विभाग से जुड़े 24 तारांकित प्रश्न और 24 अतारांकित प्रश्नों पर सरकार की ओर से जवाब दिया जायेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज