liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: आज भी कोटा, बूंदी, बारां, करौली और सवाईमाधोपुर में भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan News Live Updates: आज भी कोटा, बूंदी, बारां, करौली और सवाईमाधोपुर में भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan News, 5-august-2021: राजस्थान में चल रहा भारी बारिश का दौर अभी अगले तीन-चार दिन तक निरंतर चलने के आसार हैं. मौसम ने आज कोटा, बूंदी, बारां, करौली और सवाईमाधोपुर जिलों में से एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. इन जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है. भारी बारिश के कारण राजस्थान में बाढ़ के हालात बने हुये हैं.

  • News18 Rajasthan
  • | August 05, 2021, 17:05 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    9:25 (IST)
    भरतपुर. भरतपुर के उद्योग नगर थाना इलाके में यौन शोषण का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां मथुरा मार्ग पर संचालित वृद्धाश्रम में रहने वाली कर्नाटक निवासी महिला ने संचालक पर लंबे समय से यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपी संचालक को अनिल गोयल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता कर्नाटक की रहने वाली है. वह एक आईटी कंपनी में इंजिनियर थी. वह वर्ष 2020 में ट्यूर के लिए जयपुर आई थी. 

    7:33 (IST)
    जयपुर. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राजस्थान से अच्छी खबर आई है. राजस्थान की आधी आबादी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है. यहां 2 करोड़ 59 लाख 90 हजार 407 को लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है. वहीं अब तक 79 लाख 49 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी है. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सभी चिकित्साकर्मियों और कार्मिकों को इसके लिये बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने कोरोना प्रंबधन के बाद वैक्सी

    7:32 (IST)
    कोटा. कोटा संभाग में पिछले छह दिनों से हो रही भारी बारिश अब बाढ़ ले आई है. कोचिंग सिटी कोटा शहर सहित ग्रामीण इलाके में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. बांधों और नदियों में पानी की जोरदार आवक बनी हुई है. प्रशासन ने बचाव के लिए रेस्क्यू दल तैनात कर रखे हैं.  गांव नदियां और नालों से उफान से घिरे हुए हैं. कच्चे मकान जमीदोंज हो रहे हैं. बांध लबालब हो रहे हैं. तालाबों में पानी की चादरें चल रही हैं. कोटा बैराज के 10 गेट खोलकर करीब 1 लाख 10 हजार क्यूसेक पानी चंबल नदी में छोड़ा गया है. चंबल के किनारे बसे गांवों के लिये हाई अलर्ट जारी किया गया है. 

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में चल रहा भारी बारिश (Heavy rainfall) का दौर अभी थमने वाला नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दो तीन दिन तक राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी रहने की पूरी संभावना है. गुरुवार को कोटा, बूंदी, बारां, करौली और सवाईमाधोपुर जिलों में से एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. वहीं मौसम विभाग ने कोटा संभाग के झालावाड़ जिले समेत पूर्वी राजस्थान के दौसा, टोंक, भरतपुर तथा धौलपुर और मेवाड़ के भीलवाड़ा जिले के लिए येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 8 अगस्त तक राजस्थान में बारिश का दौर यूं ही चलते रहने के आसार हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन