LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक आज, लॉकडाउन जैसा बड़ा निर्णय ले सकती है सरकार !

Rajasthan News, 5-May-2021: गहलोत कैबिनेट की आज शाम को 5 बजे अहम बैठक होगी. बैठक में प्रदेश में कोविड-19 (COVID) से उपजे हालात पर चर्चा की जायेगी. संभावना जताई जा रही है कि राज्य में दिन-प्रतिदिन बिगड़ते कोरोना के हालात के कारण लॉकडाउन (Lockdow) जैसा बड़ा निर्णय भी लिया जा सकता है. इसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी.

Hindi.news18.com | May 5, 2021, 3:26 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 5, 2021
Rajasthan News Live Updates: गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक आज, लॉकडाउन जैसा बड़ा निर्णय ले सकती है सरकार !

हाइलाइट्स

3:24 pm (IST)
डूंगरपुर. प्रदेश में लगातार फैल रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये जहां राज्य सरकार भरसक प्रयास कर रही है वहीं अब कुछ लोग भी सरकार का सहयोग करने के लिये आगे आने लगे हैं. ऐसा ही एक बड़ा मामला पड़ोसी राज्य गुजरात से सटे डूंगरपूर जिले में सामने आया है. यहां कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और इससे होने वाली मौतों का सिलसिला थामने के लिये किराणा व्यापारियों ने बड़ा साहसिक निर्णय लिया है. 

1:23 pm (IST)
जयपुर. बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी खतरनाक वेव को थामने के लिये प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार की ओर से लागू किये गये 'रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़े' को गंभीरता से लें. कोरोना महामारी के मद्देनजर इसे रोकने लिये जारी की गई राज्य सरकार की गाइडलाइन के उल्लंघन करना अब आपको भारी पड़ सकता है. क्योंकि महामारी के कारण प्रदेशभर में बिगड़े हालात को काबू करने के लिये सरकार पूरी तरह से सख्ती के मूड में आ गई है. 

12:56 pm (IST)
जयपुर. हैदराबाद में 8 शेरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राजस्थान वन विभाग ने भी इस मामले को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. मामले को लेकर वन विभाग के आला अधिकारियों ने सभी टाइगर रिजर्व , बायोलॉजिकल पार्क और जू के अधिकारियों की अहम विडियो कॉन्फ्रेंस कर इस पर मंथन किया है. उसके बाद प्रदेश के जंगलों और जू में बाघ, बघेरों और शेरों सुरक्षा को लेकर आगामी रणनीति तैयार की गई है.

12:19 pm (IST)
जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए नि:शुल्क वैक्सीनेशन की घोषणा के क्रम में दानदाताओं, भामाशाहों, समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों और कार्मिकों समेत समाज के सभी वर्गों से आर्थिक सहयोग के लिए अपील की है. सीएम गहलोत ने वैक्सीनेशन के लिए डेडिकेटेड बैंक खाता खोलने की स्वीकृति दी है. 

10:56 am (IST)
जयपुर. गहलोत कैबिनेट की आज होने वाली बैठक में कोरोना काल में बिगड़ी सरकार की आर्थिक स्थिति को देखते हुये राज्य कर्मचारियों के वेतन में एक-दो दिन की कटौती पर भी बड़ा निर्णय हो सकता है. हालांकि कैबिनेट सचिवालय ने बैठक का कोई आधिकारिक एजेंडा तो अभी तक जारी नहीं किया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं.  

 

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात (Uncontrolled corona) पर चर्चा के लिये आज शाम को 5 बजे मुख्यमंत्री आवास पर गहलोत कैबिनेट की बैठक (Gehlot cabinet meeting) होगी. उसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. सीएम गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सरकार राजस्थान में  लॉकडाउन (Lockdown) लगाने जैसा निर्णय भी ले सकती है. संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में कर्मचारियों के एक-दो दिन के वेतन कटौती (Salary deduction) पर भी फैसला लिया जा सकता है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज