liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: बारां में रातभर बरसे बादल, मूसलाधार बारिश से छबड़ा-बारां मार्ग हुआ बंद

Rajasthan News Live Updates: बारां में रातभर बरसे बादल, मूसलाधार बारिश से छबड़ा-बारां मार्ग हुआ बंद

Rajasthan News, 6-august-2021: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है. काेटा संभाग के बारां जिले में गुरुवार रातभर मूसलाधार बारिश (Torrential rain) होने से कई इलाके जलमग्न हो गये. पानी की भारी आवक के कारण ल्हासी बांध ओवरफ्लो हो गया. ल्हासी नदी में उफान आने से कवाई में छबड़ा-बारां मार्ग अवरुद्ध (Chhabra-Baran road blocked) हो गया है.

  • News18 Rajasthan
  • | August 06, 2021, 15:06 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:05 (IST)
    जोधपुर. राजस्थान के नागौर जिले के दिग्गज राजनीतिक परिवार का संपत्ति विवाद खुलकर सामने आ गया है. नागौर की पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा ने अपने चाचा भानुप्रकाश मिर्धा और पूर्व पर्यटन मंत्री सहित 13 लोगों के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज कराया है. इसमें पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा ने अपने पिता के संपत्ति को खुर्दबुर्द करने और फर्जी दस्तावेज से हथियाने का आरोप लगाया है. मामला जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में दर्ज कराया गया है.

    11:39 (IST)
    कोटा. कोटा रेल मंडल का एक छोटा सा कर्मचारी रेलवे महकमे में चर्चा का विषय बना हुआ है. कोटा संभाग में हो रही भारी बारिश के बीच अंधेरी रात में इस अदने से कर्मचारी ने रेलवे के लिये जो काम किया है वह आज दूसरे कर्मचारियों के लिये बड़ी नजीर बन गया है. मूसलाधार बारिश में अस्त-व्यस्त हुये रेल और रोड यातायात के बीच इस कर्मचारी ने घुप्प अंधेरे में सात किलोमीटर तक पैदल चलकर अपने ड्यूटी को जिस शिद्दत के साथ निभाया कि उससे हजारों लोग परेशान होने से बच गये. 

    11:35 (IST)
    जयपुर. सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर से राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई है. गहलोत ने कहा कि राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियां काफी जटिल हैं और यहां सर्विस डिलीवरी की लागत अन्य राज्यों के मुकाबले काफी अधिक आती है. इन हालात में राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए लेकिन केंद्र सरकार ने इस दिशा में अभी तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया है. 

    11:34 (IST)
    कोटा. कोटा रेल मंडल प्रशासन ने यात्रियों को बड़ी राहत प्रदान की है. रेल प्रशासन ने मंथली सीजन टिकट और क्वार्टरली सीजन टिकटों पर लगी हुई रोक को हटा दिया है. अब आगामी 9 अगस्त से मासिक सीजन टिकट और त्रैमासिक सीजन टिकट दोनों प्रकार की यात्रा करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. रेल प्रशासन के इस निर्णय से हजारों की संख्या में यात्रा करने वाले डैली अप डाउनर्स को खासी राहत मिलेगी. 

    जयपुर. राजस्थान के कोटा संभाग में चल रहा भारी बारिश (Heavy rain) का दौर अभी तक बदस्तूर जारी है. हाड़ौती के बारां जिले (Baran District) में रातभर कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर चला. सबसे ज्यादा बारिश जिले के छबड़ा इलाके में हुई. वहां तेज बारिश के चलते ल्हासी बांध (Lhasi Dam) लबालब हो गया. इसके कारण बांध से अतिरिक्त पानी की निकासी की जा रही है. ल्हासी नदी में हुई पानी की जोरदार आवक से कवाई में छबड़ा-बारां मार्ग अवरुद्ध हो गया. ल्हासी नदी की पुलिया के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन