LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कोरोना का जेल में अटैक, सिरोही में 37 कैदी मिले पॉजिटिव

Rajasthan News, 7-May-2021: राजस्थान में कोरोना का तांडव जारी है. कोरोना ने अब जेलों में भी अपनी एंट्री कर ली है. सिरोही जेल में एक साथ 37 कैदी कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाये गये हैं. गुरुवार को प्रदेशभर में 17523 नये मरीज सामने आये हैं. 161 लोगों की कोरोना से मौत (Death) हो गई है. गहलोत ने सरकार ने 10 मई से सख्त लॉकडाउन की घोषणा कर दी है.

Hindi.news18.com | May 7, 2021, 4:40 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 7, 2021
1:14 pm (IST)
करौली. जिले के हिण्डौन सदर थाना इलाके में पांच साल की मौसम बालिका से रेप कर उसकी हत्या कर दी गई. मासूम का शव उसके गांव के पास एक खंडहर में पड़ा मिला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पुलिस ने वारदात के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया है. आरोपी मृतका के गांव का ही बताया जा रहा है और वह नाबालिग है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 

12:07 pm (IST)
जालोर. जिले के सांचोर इलाके लाछड़ी गांव में गुरुवार को 90 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 4 साल के मासूम अनिल को आखिरकार 16 घंटे के लंबे इंतजार के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।. अनिल अब स्वस्थ है. 

 

9:47 am (IST)
कोटा. कोविड के कारण ऑक्सीजन की कमी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयास कोटा समेत समूची हाड़ौती के लिए बड़ी राहत लेकर आए हैं. बिरला की कोशिशों के चलते राजस्थान को आवंटित कोटे के अतिरिक्त 28 मैट्रिक टन आक्सीजन और मिल गई है.  ऑक्सीजन लेकर जामनगर से एक टैंकर गुरुवार शाम कोटा पहुंचा. वहीं राजस्थान की पहली ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन भी 40 मैट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर शुक्रवार सुबह कोटा पहुंच गई है. 

 

9:01 am (IST)
जयपुर. प्रदेश में 10 मई से लागू होने वाले सख्त लॉकडाउन में एक गांव से दूसरे गांव जाने पर भी रोक लगा दी गई है. मेडिकल सेवाओं के अतिरिक्त सभी प्रकार के निजी एवं सरकारी परिवहन के साधन जैसे- बस, जीप आदि पूरी तरह बंद रहेंगे. हालांकि अंतरराज्यीय एवं राज्य के भीतर माल का परिवहन करने वाले भारी वाहनों का आवागमन, माल की लोडिंग एवं अनलोडिंग तथा इस कार्य के लिए नियोजित व्यक्तियों को इसकी अनुमति होगी. 

8:59 am (IST)
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश में 10 मई से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन लागू करने का निर्णय किया है. मंत्रिपरिषद की ओर से पांच सदस्यीय मंत्री समूह के सुझावों पर चर्चा कर गहलोत सरकार ने गुरुवार रात लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. राज्य में 10 मई को प्रातः 5 बजे से 24 मई की प्रातः 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. राज्य में विवाह समारोह 31 मई 2021 के बाद ही आयोजित किए जा सकेंगे. विवाह समारोह के लिये राज्य ने सख्त गाइडलाइन जारी की है. इसका उल्लंघन करने पर भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है. 

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान में कोरोना का घातक वार (COVID-19) लगातार जारी है. अब प्रदेश की जेलों (Jail) में भी कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं. सिरोही जेल में एक साथ 37 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. यहां एक दिन पहले भी 15 कैदी कोरोना से संक्रमित (Corona infected) मिले थे. इससे पहले जोधपुर और बारां जेल में भी कैदी संक्रमित पाये जा चुके हैं. वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण की स्पीड अभी भी बरकरार है. गुरुवार को प्रदेशभर में 17523 नये मरीज मिले और 161 लोगों की कोरोना से मौत (Death) हो गई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज