LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: 9 जून से बन सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, ऑनलाइन स्लॉट की प्रक्रिया हुई शुरू

Rajasthan News, 8-June-2021: प्रदेश में कल से ड्राइविंग लाइसेंस (Driving license) बनाने शुरू कर दिये जायेंगे. पहले चरण में 25 प्रतिशत क्षमता के साथ लाइसेंस बनाये जायेंगे. उसके बाद इनकी स्पीड बढ़ाई जायेगी. लाइसेंस बनवाने के लिये ऑनलाइन स्लॉट प्रक्रिया (Online slot process) शुरू कर दी गई है.

Hindi.news18.com | June 8, 2021, 3:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 8, 2021
Rajasthan News Live Updates: 9 जून से बन सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, ऑनलाइन स्लॉट की प्रक्रिया हुई शुरू

हाइलाइट्स

3:41 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर आसाराम बापू की जमानत का विरोध किया है. राजस्थान सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि आसाराम चिकित्सा उपचार की आड़ में अपनी हिरासत की जगह को बदलना चाहता है. आसाराम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. आसाराम अपने ही आश्रम की नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है. 

 

3:40 pm (IST)
जयपुर. कोरोना वैक्सीन को लेकर राजस्थान की राजनीति मचा घमासान अभी भी बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. पीएम नरेन्द्र मोदी की ओर से देशभर में कोरोना का टीका फ्री लगाये जाने की घोषणा करने के बाद अब बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा ने राज्य की गहलोत सरकार के सामने नई मांग रखी है. विधायक शर्मा ने गहलोत सरकार से मांग की है कि वैक्सीनेशन के नाम पर प्रत्येक विधायक के विधायक कोष से लिए 3 करोड़ रुपयों की राशि को वापस विकास कार्यों के लिए रिलीज करे. 

3:39 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान में आज से अनलॉक-2 शुरू हो गया है. इसके तहत प्रदेश में 10 जून से सार्वजनिक परिवहन भी शुरू हो जाएगा. इसमें रोडवेज बसों का संचालन भी शामिल होगा. 10 जून से रोडवेज अपने बेड़े की करीब 50 प्रतिशत बसों से संचालन शुरू कर सकता है. इसे लेकर मुख्यालय स्तर पर मंथन जारी है. आज देर शाम तक रोडवेज प्रबंधन इसे लेकर दिशा निर्देश जारी कर सकता है.

 

3:39 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान में अनलॉक-2 की आज से शुरुआत हो गई है. इसके तहत बाजार खुलने का समय भी बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही अब सर्राफा बाजार में भी रौनक बढ़ने की संभावनायें बढ़ गई है. मंगलवार को जयपुर में सोना रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला. जयपुर में आज 24 कैरेट सोना 50350 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर खुला. वहीं चांदी भी 73600 रुपये प्रति किलो पर खुली है. 

9:40 am (IST)
जोधपुर. कोरोना संक्रमण ने मरीजों की सेहत के अलावा सरकार की सेहत पर भी भारी असर डाला है. कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए लगाए लॉकडाउन के चलते सरकारों की आर्थिक सेहत भी बिगड़ने लगी है. जोधपुर शहर में भी कोरोना के साइड इफेक्ट के चलते जीएसटी कलेक्शन में भारी गिरावट सामने आई है.

LOAD MORE
जयपुर. प्रदेश में अनलॉक (Unlock) होने के साथ ही धीरे-धीरे सबकुछ सामान्य होता जा रहा है. अब एक बार फिर से ड्राइविंग लाइसेंस (Driving license) बनने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. प्रदेश के सभी परिवहन कार्यालयों में 9 जून से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने शुरू कर दिये जायेंगे. पहले चरण में 25 फीसदी क्षमता के साथ लाइसेंस बनाये जायेंगे. उसके बाद धीरे-धीरे इस क्षमता को बढ़ाया जायेगा. लाइसेंस के लिये ऑनलाइन स्लॉट की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने इस संबंध में प्रदेश के सभी आरटीओ और डीटीओ को आदेश जारी कर दिये हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज