• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • LPG Price Hike: घरेलू और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ीं, जानिये आपको कितने में मिलेगा

LPG Price Hike: घरेलू और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ीं, जानिये आपको कितने में मिलेगा

गैस सिलेंडर की कीमतों में 
आज फिर से बढ़ोतरी हुई है.

गैस सिलेंडर की कीमतों में आज फिर से बढ़ोतरी हुई है.

LPG Price Hike: घरेलू और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें एक बार फिर से बढ़ गई हैं. आज घरेलू गैस सिलेंडर पर जहां 25.50 रुपये बढ़ गये हैं. वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर 84 रुपये महंगा हो गया है. इस बढ़ोतरी के बाद में जयपुर में अब घरेलू सिलेंडर 838.50 रुपये में मिलेगा.

  • Share this:
जयपुर. गैस कंपनियों ने आज एक बार फिर से घरेलू और कॉमर्शियल सिलेंडर (LPG Price Hike) की कीमतें बढ़ा दी हैं. इससे जुलाई के पहले ही दिन आम आदमी को महंगाई (Inflation) का जोरदार झटका लगा है. आज बढ़ी कीमतों के बाद घरेलू सिलेंडर 25.50 रुपये और कॉमर्शियल सिलेंडर 84 रुपये महंगा हो गया है. जयपुर में अब घरेलू सिलेंडर 813 की जगह 838.50 रुपये में मिलेगा. वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर अब 1488.50 रुपये की जगह 1572.50 रुपये में मिलेगा. इससे पहले 1 अप्रेल को घरेलू गैस सिलेंडर 10 रुपये सस्ता हुआ था. जबकि कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 30 रुपये हुआ महंगा हुआ था. पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के बाद गैस सिलेंडरों की बढ़ी कीमतों ने आम आदमी को परेशान कर दिया है.

इस साल गैस सिलेंडर की कीमतों में बेहताश बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि इस वर्ष के प्रारंभ में गैस कंपनियों ने गैस सिलेंडरों की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी. लेकिन उसके बाद जिस तरह की कीमतें लगातार उछाल रही है उससे आम उपभोक्ता की सांस ऊपर नीचे होने लग गई है. गैस कंपनियों ने इस वर्ष फरवरी माह में कीमतों में इजाफा करना शुरू किया था. अकेले फरवरी माह में ही गैस सिलेंडर के कीमतें तीन बार बढ़ा दी थी. इन तीन बार में महज फरवरी माह में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़ गये थे.

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी लगातार उछाल खा रही है. राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित श्रीगंगानगर में ऑर्डिनरी पेट्रोल के दाम 110 रुपये प्रति लीटर पार हो गये हैं. वहीं राजधानी जयपुर में भी पेट्रोल की कीमतें 105 रुपये प्रति लीटर को क्रॉस कर चुकी है. जयपुर अभी साधारण पेट्रोल 105.54 और डीजल 98.29 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जहां प्रतिदिन समीक्षा होती है वहीं गैस सिलेंडर के कीमतों की समीक्षा प्रति माह की जाती है. उसके बाद इनकी कीमतें तय की जाती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज