अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: दो शादी करने वाला पुलिस अफसर बर्खास्त, मजदूर के नाम 100 करोड़ की संपत्ति, हादसे में 8 की मौत

 प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

जयपुर से प्रकाशित दैनिक भास्कर, राजस्थान पत्रिका और Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां यहां पढ़ें...

  • Share this:
राजस्थान में लंबे समय से विभिन्न विवादों के चलते चर्चित रहे पुलिस अधिकारी IPS पंकज चौधरी को बर्खास्त कर दिया गया है. राजधानी जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर समेत अन्य प्रमुख समाचार पत्रों में गुरुवार को यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई है. पहली पत्नी से तलाक लिए बिना दूसरी शादी करने के दोषी पाए जाने के बाद चौधरी पर यह कार्रवाई की गई. उधर, आयकर विभाग ने ओम ग्रुप पर कार्रवाई करते हुए मजदूर के नाम पर खरीदी 100 करोड़ की 15 संपत्तियों को जब्त कर लिया है. पाली में बुधवार सुबह हुए सड़क हादसे की खबर भी सभी अखबारों की सुर्खियाें में शामिल हुई है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या 8 पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 से पहले BJP में इन दिग्गज नेताओं की होगी घर वापसी!

IPS पंकज चौधरी दो पत्नियों के मामले में बर्खास्त



दैनिक भास्कर ने लिखा है कि राज्य सरकार की चार्जशीट पर केंद्र ने आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी को बर्खास्त कर दिया गया है. उनके खिलाफ राज्य सरकार ने विस्तृत चार्जशीट केंद्र को भिजवाई थी. यूपीएससी ने केंद्र से चौधरी को सेवा से बर्खास्त करने की सिफारिश की, इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बर्खास्तगी की कार्रवाई की.
ये भी पढ़ें- DRONE: बॉर्डर पर इन 4 तरीकों से घुसपैठ कर सकता है पाकिस्तान!

मजदूर के नाम 100 करोड़ की संपत्तियां

आयकर विभाग की बेनामी संपत्ति निषेध यूनिट ने मजदूर के नाम खरीदी गई करीब 100 करोड़ रुपए की 15 संपत्तियों को अटैच कर लिया है. भास्कर ने लिखा है कि ये संपत्तियां जयपुर-दिल्ली हाईवे पर कूकस और खोरामीणा गांवों में थीं. ओम ग्रुप के प्रमुख ओमप्रकाश अग्रवाल ने सवाई माधोपुर मैनपुरा के रामसिंह मीणा के नाम से ये जमीनें खरीदी हैं.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: राजस्थान के बड़े शहरों में क्या है आज के पेट्रोल-डीजल के भाव

पाली में बस दुर्घटनाग्रस्त, 8 लोगों की मौत

प्रदेश में बुधवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 12 लोगों की मौत् हो गई. इनमें सबसे भीषण सड़क हादसा पाली में हुआ. यहां सांडेराव के पास सवारी लेने रुकी बस को पीछे से दूसरी बस ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 28 यात्री घायल हो गए. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 1-1 लाख रुपए और घायलों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि मंजूर की गई है.

ये भी पढ़ें- शिवरात्रि पर क्यों करनी पड़ी बिजली के खंभे की पूजा? देखें- VIRAL VIDEO

सफाई में 5 पायदान और पिछड़ गया जयपुर

राजस्थान पत्रिका ने मुख्य पृष्ठ पर स्वच्छता सर्वे 2019 की खबर को 'शर्मसार... सफाई में 5 पायदान और पिछड़ गया जयपुर, मिली 44वीं रैंक' शीर्षक के साथ प्रकाशित किया है. अखबार ने लिखा है कि पिछले साल की रैंकिंग में राजधानी को 39वां स्थान हासिल हुआ था.

प्रधानमंत्री मोदी की चादर पेश

अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में उर्स के मौके पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चादर भेजी है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी उनकी चादर लेकर दरगाह पहुंचे. पत्रिका ने लिखा है कि चांद दिखा तो उर्स की धार्मिक रस्में आज से शुरू हो जाएंगी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज