सुर्खियां: कोटा सांसद ओम बिरला होंगे लोकसभा अध्यक्ष, राजस्थान में प्री-मानसून, पिता ने बेटी से किया रेप

राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर और Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की प्रमुख सुर्खियाें में बुधवार को कोटा सांसद ओम बिरला के लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए का उम्मीदवार बनाने की खबर है.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 8:07 AM IST
सुर्खियां: कोटा सांसद ओम बिरला होंगे लोकसभा अध्यक्ष, राजस्थान में प्री-मानसून, पिता ने बेटी से किया रेप
राजस्थान समाचार.
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 8:07 AM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर और Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की प्रमुख सुर्खियाें में बुधवार को कोटा सांसद ओम बिरला के लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए का उम्मीदवार बनाने की खबर है. बिरला को देश की सबसे पड़ी पंचायत के अध्यक्ष बनाने के निर्णय को राजस्थान पत्रिका ने चौंकाने वाला बताया है. वहीं प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश और पारा 30 डिग्री से नीचे आने की खबर को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. सीकर में पिता के बेटी से दुष्कर्म करने की शर्मनाक घटना को भी अखबारों में जगह दी गई है. टाइम्स ऑफ इंडिया में कांग्रेस की गहलोत सरकार की राजस्थान में वैदिक संस्कार और शिक्षण बोर्ड के गठन करने खबर को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

देश की सबसे बड़ी पंचायत के अध्यक्ष होंगे बिरला

राजस्थान पत्रिका ने अपने मुख्य पृष्ठ पर लोकसभा अध्यक्ष पद पद पर ओम बिरला के राजग प्रत्याशी बनने की खबर प्रकाशित की है. अखबार ने इस फैसले को चौंकाने वाला निर्णय बताते हुए लिखा है कि बिरला को उम्मीदवार बनाए जाने से पूर्व कई वरिष्ठ नेताओं का नाम सुर्खियों में था. लेकिन एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने चौंकाने वाला फैसला लिया. अखबार ने यह भी लिखा है क  पहली बार राजस्थान मूल का सांसद लोकसभा स्पीकर बनेगा.

ये भी पढ़ें- जानें कौन हैं ओम बिड़ला, जो बनेंगे लोकसभा स्पीकर

प्री-मानसून में मेघ मल्हार, अजमेर, बाड़मेर, चूरू में भी जमकर बरसा पानी

दैनिक भास्कर ने प्रदेश में मंगलवार को बारिश की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है राजधानी जयपुर, डूंगरपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, अजमेर, डबोक, बाड़मेर और उदयपुर समेत कई इलाकों में बारिश हुई. जयपुर में 1.6 इंच पानी बरसा और पारा 30 डिग्री से नीच पहुंच गया. बुधवार को भी कई इलाकों में ओले गिरने की आशंका जताई गई है.

गहलोत सरकार बना रही है वैदिक संस्कार और शिक्षण बोर्ड
Loading...

राजस्थान की कांग्रेस सरकार वैदिक संस्कार और शिक्षण बोर्ड की स्थापना करने जा रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने 'state to set up vedic sanskar and shikshan board' शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि यह बोर्ड शिक्षा, दर्शनशास्त्र और स्वास्थ्य विषयों पर प्राचीन पद्तियों को रिवाइव करने का काम करेगा.

सीकर में पिता ने बेटी से किया दुष्कर्म

सीकर के बराल गांव में रिश्तों को तार-तार करने वाली ये खबर दैनिक भास्कर ने प्रकाशित की है. अखबार के अनुसार एक पिता अपनी 16 साल की बड़ी बेटी से लगातार रेप करता रहा और जब वह गर्भवती हुई तो उसे जहर पिलाकर मार डाला. इसका खुलासा उसकी छोटी बेटी ने पिता के खिलाफ ज्यादती का मुकदमा दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें- सरकारी दफ्तरों में राष्ट्रगान बंद, BJP-कांग्रेस आमने सामने

खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 19, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...