लाइव टीवी

सुर्खियां: राजस्थान BJP प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का देहांत, बिजली बिल में फ्यूल सरचार्ज, लागू होगी आयुष्मान भारत योजना

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 9:44 AM IST
सुर्खियां: राजस्थान BJP प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का देहांत, बिजली बिल में फ्यूल सरचार्ज, लागू होगी आयुष्मान भारत योजना
राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां यहां पढ़ें...

  • Share this:
राजस्थान की राजधानी जयपुर से मंगलवार को प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन की खबर पहले पन्ने पर प्रकाशित हुई है. बाड़मेर के जसोल में राम कथा के दौरान हुए हादसे के हताहतों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाड़मेर और जोधपुर दौरे के साथ ही जयपुर डिस्कॉम के बिजली के बिलों में फ्यूल सरचार्ज वसूले जाने की खबरें भी सुर्खियां बनी हैं. दैनिक भास्कर ने सवाई माधोपुर के खंडार में एक चरवाहे पर बाघ के हमले और राजस्थान पत्रिका ने मंगलवार से आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 की खबरों को भी मुख्य पृष्ठ पर स्थान दिया है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नही रहे, पार्टी में शोक

राजस्थान पत्रिका ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बारे में लिखा है कि सोमवार शाम हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई. वे 76 वर्ष के थे और आंत एवं बोन मैरो की बीमारी से पीड़ित थे. सैनी को पिछले वष जून में  ही भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. उनके निधन के चलते अब पार्टी को समय से पहले नया प्रदेश अध्यक्ष बनाना होगा.

बाड़मेर हादसा: जंग लगे ढांचे पर खड़ा पंडाल कथ वाचक का ही था

बाड़मेर के जसोल में रामकथा के दौरान हुए हादसे में सोमवार को घायल पोकरराम की मौत हो गई. इसी के साथ मृतकों की संख्या 15 पहुंच गई. दैनिक भास्कर ने बाड़मेर हादसे पर मुख्य पृष्ठ पर खबर प्रकाशित की है कि 15 जानें गई लेकिन डोम किसने लगाया कोई नहीं बता रहा है.

बिजली बिल पर लगाया 55 पैसे प्रति यूनिट फ्यूल सरचार्ज

जयपुर डिस्कॉम अब अप्रैल से जून 2019 तक उपभोक्ताओं से फ्यूल सरचार्ज वसूलेगा. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि हर यूनिट बिजली खर्च पर 55 पैसे का फ्यूल सरचार्ज लिया जाएगा. ऐसे में हर बिल पर उपभोक्ताओं को 200 से 800 तक अतिरिक्त भार पड़ेगा.
Loading...

राजस्थान में शुरू होगी मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना

केंद्री की मोदी सरकार के पहले कार्यकाल की प्रमुख योजनाओं में से एक आयुष्मान भारत योजना अब राजस्थान में भी लागू होगी. राजस्थान पत्रिका ने पहले पन्ने की सबसे पहली खबरे के रूप में इसे 'आयुष्मान भव: प्रदेश में शुरू होगी मोदी सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना' शीर्षक से प्रकाशित किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 9:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...