सुर्खियां: सीपी जोशी होंगे स्पीकर, कटारिया प्रोटेम स्पीकर बने, सीकर के जवान महेश शहीद
Jaipur News in Hindi

सुर्खियां: सीपी जोशी होंगे स्पीकर, कटारिया प्रोटेम स्पीकर बने, सीकर के जवान महेश शहीद
राजस्थान समाचार पत्र रिव्यू.

राजधानी जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में डॉ. सीपी जोशी के स्पीकर बनने, गुलाब चंद कटारिया के प्रोटेम स्पीकर बनने की खबरों को मुख्य पृष्ठ पर जगह मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2019, 12:33 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की 15वीं विधानसभा का पहला मंगलवार से शुरू होने जा रहा है और इससे ठीक पहले विधानसभा स्पीकर, प्रोटेम स्पीकर, मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक के नामों का ऐलान हो गया. राजधानी जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में डॉ. सीपी जोशी के स्पीकर बनने, गुलाब चंद कटारिया के प्रोटेम स्पीकर बनने की खबरों को मुख्य पृष्ठ पर जगह मिली है. जयपुर की हवामहल सीट से विधायक महेश जोशी को मुख्य सचेतक और नावा विधायक महेंद्र चौधरी को उप मुख्य सचेतक का जिम्मा सौंपा गया है.

PHOTOS: राजस्थान के इन बड़े शहरों में ये हैं आज के पेट्रोल-डीजल के दाम

दैनिक भास्कर ने 'सीपी जोशी विधानसभा अध्यक्ष, महेश जोशी होंगे मुख्य सचेतक' शीर्षक से खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि प्रदेश की 15वीं विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार सुबह 11 बजे से शुरू हो रहा है. इससे पहले ही सरकार ने स्पीकर और मुख्य सचेतक का चयन कर लिया है. केंद्रीय नेतृत्व की सहमति के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और नाथद्वारा विधायक सीपी जोशी को स्पीकर(विधानसभा अध्यक्ष) का जिम्मा दिया गया है.



ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम पायलट की डिनर पार्टी में पहुंचे CM गहलोत, मंत्रियों के बीच जमकर लगे ठहाके
राजस्थान पत्रिका ने विधानसभा अध्यक्ष को लेकर 'सीपी जोशी होंगे स्पीकर, छोड़नी पड़ सकती है आरसीए की पिच' शीर्षक से खबर प्रकाशित की है. पत्रिका ने लिखा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने इसका ऐलान किया है. फिलहाल विधानसभा उपाध्यक्ष के पद को लेकर घोषणा नहीं की गई है. सीपी जोशी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष भी हैं. लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार उन्हें आरसीए अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- BJP की बैचेनी बढ़ाने वाली हैं कांग्रेस की डिनर पॉलिटिक्टस की ये PHOTOS! 

सीकर के जवान महेश कुमार शहीद

रींगस क्ष्ज्ञे के लांपुवा निवासी जवान महेश कुमार मीणा(38) सोमवार को शहीद हो गए. वे पिछले दिनों आतंकियों से मुठभेड़ में गंभीर घायल हो गए थे. उनके कंधे पर दो और श्वांस नली पर एक गोली लगी थी. पहले श्रीनगर और फिर एम्स में उनका इलाज चला. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि मंगलवार दोपहर बाद उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गाय गोद लेने वालों का 26 जनवरी-15 अगस्‍त पर सम्मान करेगी गहलोत सरकार

राजस्थान में हाईवे पर लगेंगे स्पीड राडार

राजस्थान पत्रिका ने खबर प्रकाशित की है 'प्रदेश में पहली बार हाईवे पर लगेंगे स्पीड राडार'. इसमें लिखा है कि प्रदेश में पहली बार जयपुर-भीलवाड़ा-उदयपुर हाईवे पर स्पीड राडार लगेंगे. राजस्थान पुलिस के प्रस्ताव पर सरकार ने इसका बजट स्वीकृत कर दिया है.

क्लेट: खामियां सुधारने के लिए स्थाई सचिवालय का गठन

ये भी पढ़ें- डॉ.सीपी जोाशी होंगे राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष, राहुल गांधी ने दी हरी झंडी

दैनिक भास्कर ने लॉ यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए होने वाले कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट (क्लेट) को लेकर खबर मुख्य पृष्ठ पर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि क्लेट ने स्थाई सेक्रेटेरिएट और कन्सोर्टियम का गठन किया है. स्थाई कन्सोर्टियम गलतियां सुधारने और उनके समाधान के लिए काम करेगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading