होम /न्यूज /राजस्थान /सुर्खियां: हेल्थ रैंकिंग में दूसरे नंबर पर राजस्थान, 11 भर्तियां स्थगित, जयपुर में ढाई करोड़ की ठगी

सुर्खियां: हेल्थ रैंकिंग में दूसरे नंबर पर राजस्थान, 11 भर्तियां स्थगित, जयपुर में ढाई करोड़ की ठगी

 प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां यहां पढ़ें...

    नीति आयोग की ओर से जारी स्वास्थ्य रैंकिंग में राजस्थान लोक स्वास्थ्य में सुधार की रफ्तार के लिहाज से दूसरे नंबर पर रहा है. यह खबर राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में शामिल है. इस रैंकिंग में हरियाणा पहले और झारखंड तीसरे स्थान पर रहा है. राज्य सरकार की भर्तियों में आर्थिक कमजोर वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिए जाने के निर्णय के बाद मंगलवार को कर्मचारी भर्ती बोर्ड ने 11 भर्ती परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. उधर, धन दोगुना करने का झांसा देकर 11 प्रोपर्टी डीलरों से ढाई करोड़ हड़पने की खबर ने भी प्रमुख अखबारों में जगह बनाई है. यहां एक साथ पढ़ें राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां...

    स्वास्थ्य सुधार में राजस्थान दूसरे नंबर पर

    राजस्थान पत्रिका ने अपने पहले पन्ने पर नेशनल हेल्थ इंडेक्स की खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि लोक स्वास्थ्य सुधार की रफ्तार में राजस्थान देश में दूसरे नंबर पर है. वहीं मध्यप्रदेश पिछले दो साल से नीचे हो गया है. छत्तीसगढ़ में सुधार की रफ्तार सामान्य है. हरियाणा पहले और झारखंड इस रैंकिंग में तीसरे स्थान पर रहा है.

    राजस्थान की 11 भर्ती परीक्षाएं स्थगित
    राजस्थान सरकार की 11 भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. राजस्थान पत्रिका की खबर के अनुसार आर्थिक कमजोर वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिए जाने के फैसले के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने मंगलवार को 11 भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

    11 लोगों से ढाई करोड रुपए की ठगी

    ऑनलाइन सट्‌टा लगा रहे 4 आरोपियों की गिरफ्तार की एटीएस की बड़ी कार्रवाई के बाद खुलासा हुआ कि जयपुर के 11 लोगों से 2.5 करोड़ रुपए ठगे जा चुके हैं. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि इस बिट्कॉइन ठगी में 4 देशों के माफिाया से तार जुड़े हैं और आतंकी फंडिंग का शक भी है. अखबार के अनुसार बिट्‌कॉइन के मार्फत देशभर के सैकड़ों लोगों को मोटा मुनाफा होने का झांसा दिया गया और करोड़ों रुपए का निवेश करवाकर उनके साथ ठगी की गई.

    चार महीने के बाद कैबिनेट की बैठक आज

    राज्य कैबिनेट की बैठक करीब चार महीने बार बुधवार को होने जा रही है. राजथान पत्रिका ने लिखा है कि गुरुवार से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले बुलाई गई बैठक में सदन में रखे जाने वाले विधेयकों को स्वीकृति दी जाएगी.

    Tags: Ashok gehlot, Crime in Rajasthan, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें