अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: कांग्रेस की पहली सूची, बॉर्डर पर सीएम, महिला पर बरसाए कोड़े, बसों में फ्री यात्रा

मुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
मुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां यहां पढ़ें...

  • Share this:
जम्मू स्टैंड पर खड़ी बस पर एक आतंकी का ग्रेनेड फेंका जाना और लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची की खबर राजस्थान की राजधानी जयपुर से शुक्रवार को प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की पहली खबर बनी हैं. प्रदेश की अन्य सुर्खियाें में लोकायुक्त का हटना, भर्तियों पर आपत्ति को लेकर आरपीएससी की 3 सदस्यीय कमेटी का गठन, महिला दिवस पर रोडवेज बसों में फ्री यात्रा और बाड़मेर में प्रेत का साया बता महिला की पीठ पर कोड़े बरसाने की खबरें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: सियासी रण में कुदने को तैयार हैं राजस्थान के ये पूर्व राजघराने!

कांग्रेस की पहली सूची में राजस्थान के नाम नहीं



लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची गुरुवार को सामने आ गई. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि इस सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं है. रायबरेली से सोनिया और अमेठी से राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरेंगे. अखबार ने लिखा है कि पहली सूची में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के लिए चार नाम तय हुए हैं. इस सूची में राजस्थान के नाम नहीं हैं.
ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 से पहले BJP में इन दिग्गज नेताओं की होगी घर वापसी!

बॉर्डर पर पहुंचे सीएम, कहा- पाक की नापाक हरकत का जवाब देने को सेना तैयार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को भी सरहदी इलाकों के दौरे पर रहे. उन्होंने बीएसएफ की हिंदुमलकोट सीमा चौकी पर बल के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने जो महौल बना रखा है, उसका जवाब देने के लिए हमारी सेना पूरी तरह तैयार है.

ये भी पढ़ें- डीजीजीआई राजस्थान की रिकॉर्ड तोड़ कार्रवाई, अब तक 10 लोग गिरफ्तार

सरकारी बसों में आज फ्री यात्रा

महिला दिवस पर शुक्रवार को महिलाएं रोडवेज बसों और जयपुर में लो फ्लोर बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगी. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि रोडवेज की वोल्वो और एसी बसों मं यह सुविधा नहीं मिलेगी. छूट प्रदेश की सीमा में संचालित होने वाली बसों में ही मिलेगी.

ये भी पढ़ें- दूसरी बीवी की वजह से बर्खास्त हुए IPS पंकज चौधरी, यहां पढ़ें क्या है पूरा मामला

महिला की पीठ पर बरसाए कोड़े

बाड़मेर के पचपदरा क्षेत्र में गुरुवार को एक महिला के साथ अमानवीय बर्ताव का मामला सामने आया. राजस्थान पत्रिका ने 'प्रेत का साया बता महिला की पीठ पर बरसाए कोड़े' शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि तांत्रिक के महिला पर प्रेत का साया होने की बात कहने और पैदल गांव की परिक्रमा कराने के सुझाव पर महिला का पति और परिजन उसे कोड़े मारते हुए गांव की परिक्रमा कराते हैं.

ये भी पढ़ें- जानिए राजस्थान के बड़े शहरों में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के भाव

वसुंधरा सरकार का फैसला बदला, कोठारी नहीं रहेंगे लोकायुक्त

टाइम्स ऑफ इंडिया ने 'Raje govt’s decision reversed: S S Kothari ceases to be Lokayukta' शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के लोकायुक्त के कार्यकाल की अवधि पांच साल से बढ़ाकर आठ साल करने के पिछले वसुंधरा राजे सरकार के फैसले को उलट दिया है. राज्यपाल कल्याण सिंह ने बुधवार को इस बाबत एक संशोधन अध्यादेश जारी कर दिया. अध्यादेश में राजस्थान लोकायुक्त और उप-लोकायुक्त अधिनियम, 1973 की धारा 5 में संशोधन किया गया है.

ये भी पढ़ें- DRONE: बॉर्डर पर इन 4 तरीकों से घुसपैठ कर सकता है पाकिस्तान!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज