अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: भर्ती परीक्षा पेपर का 7 लाख में सौदा, 7 बंदूकें चुराई, लोकसभा टिकट पर BJP का मंथन

प्रमुख अखबारों की सुर्खियां.
प्रमुख अखबारों की सुर्खियां.

जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख अखबारों की सुर्खियां...

  • Share this:
जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख अखबारों में सरकारी भर्ती परीक्षा के पेपर का 7-7 लाख रुपए में सौदे का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित हुआ है. माउंट आबू में बने राजभवन से ब्रिटिश सरकार के समय की 7 बंदूकें चोरी होना और लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी में टिकटों को लेकर मंथन की खबरें भी सुर्खियों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- अभिनंदन 2 दिन में लौट आए पाकिस्तान से भारत, जयपुर के गजानंद को लगे थे 36 साल

भर्ती परीक्षा के पेपर का सौदा करने वाले 7 गिरफ्तार



एसओजी ने कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा से चंद घंटे पहले पेपर उपलब्ध कराने और पास कराने का झांसा देकर 7-7 लाख रुपए लेने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. दैनिक भास्कर ने मुख्य पृष्ठ पर यह खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि ये सभी जयपुर के करधनी इलाके के जय अंबे नगर के एक मकान में रुके हुए थे. उनके पास से 5.48 रुपए और 30 अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज जब्द किए गए हैं. एसओजी के अनुसार सरगना राम प्रसाद चौपड़ा शाहपुरा में सरपंच और पार्षद रह चुका है.
ये भी पढ़ें- दुश्मन देश में बारूद से भरी ट्रेन लेकर घुस गया था ये जांबाज, पढ़ें- पायलट दुर्गाशंकर की दास्तां

राजभवन से बंदूकें चुरा ले गए बदमाश

सिरोही में गर्मियों में राज्यपाल के प्रवास के लिए बने राजभवन से शनिवार रात चोरी हो गई. चार चोर यहा रखी ब्रिटिश काल की 7 बंदूकें चुरा ले गए. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि राजभवन के पास स्थित एक होटल से सीसीटीवी फुटेज मिले हैं. यहां ऐसी 9 बंदूकें रखी हुई थी, जिनमें से 7 चोरी हो गई हैं. गर्मियों में प्रवास के दौरान राजभवन यहीं से संचालित होता है.

SURGICAL STRIKE 2.0: राजस्थान में फौजी के घर पैदा हुआ 'मिराज सिंह'

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन पर बीजेपी में मंथन

राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन को लेकर जल्द ही बीजेपी में बैठकों का दौर शुरू होगा. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इसी सिलसिले में सोमवार को दिल्ली पहुंचेंगी. पत्रिका ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि वसुंधरा के चुनाव लड़ने पर भी चर्चा हो सकती है.

ये भी पढ़ें- शहीदों को श्रद्धाजंलि: '...जो शहीद हुए हैं उनकी, जरा याद करो कुर्बानी...' सुनकर आंखें हुईं नम

कश्मीर से धारा 370 हटाने का वक्त- बिट्‌टा

जश्वुा में यंग लीडर समिट के तहत 'आतंकवाद के खिलाफ भारत' कार्यक्रम में कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35 हटाने की मांग उठी. राजस्थान पत्रिका ने भारत-पाक संबंधों पर इस संवाद को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. खबर में ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन एमएस बिट्‌टा के हवाले से लिखा है कि 'कश्मीर से धारा 370 हटाने का वक्त आ गया है. सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों को देश की सेना पर भरोसा रखना चाहिए'.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज