सुर्खियां: सिकंदर ने 65 लोगों से किया यौनाचार, विश्व विरासत बना जयपुर, युवक ने खुद को आग लगाई

राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में सोमवार को प्रकाशित मुख्य समाचार यहां पढ़ें...

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 7:33 AM IST
सुर्खियां: सिकंदर ने 65 लोगों से किया यौनाचार, विश्व विरासत बना जयपुर, युवक ने खुद को आग लगाई
जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 7:33 AM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में सोमवार को राहुल गांधी के इस्तीफ के बाद मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के नेताओं के इस्तीफे,  कर्नाटक में विधायकों के सामूहिक इस्तीफे से संकट में आई कांग्रेस-जेडीएस सरकार के साथ जयपुर रेप केस के आरोपी जीवाणु की क्राइम हिस्ट्री, जयपुर चारदिवारी को विश्व विरासत सूची में शामिल करने की खबरें सुर्खियाें में शामिल हुई हैं. सिरोही में प्रेमी युगल की हत्या में चाचा समेत 4 लोगों की गिरफ्तारी और उदयपुरवाटी में घर बचाने के लिए युवक के खुद को आग लगाने की घटना भी प्रमुखता से प्रकाशित हुए हुई है.

राहुल के समर्थन में पद छोड़ना जारी, राजस्थान में खामोशी

दैनिक भास्कर ने 'सिंधिया और देवड़ा के इस्तीफे, राजस्थान में अभी तक खामोशी' शीर्षक से पहले पन्ने पर राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के नेताओं के पद छाेड़ने की खबर को प्रकाशित किया है. अखबार ने लिखा है कि रविवार को कांग्रेस महासचिव  और पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया व मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी अपने पद छोड़ दिए. हालांकि, राजस्थान में इस्तीफे को लेकर कोई सुगबुगाहट नहीं है.

जीवाणु 65 लोगों से कर चुका था यौनाचार

जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में 7 और 4 साल की बच्चियों से रेप का आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु अब तक 65 बच्चों, पुरुषों, किन्नरों से यौनाचार कर चुका था. जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के हवाले से दैनिक भास्कर ने ये खबर प्रकाशित की है. खबर में लिखा है कि सिकंदर 45 बच्चों और 40 से अधिक पुरुष और किन्नरों से यौनाचार कर चुका है.

प्रेमी युगल की हत्या में चार गिरफ्तार

राजस्थान पत्रिका ने अपने पहले पन्ने पर सिरोही के पिंडवाड़ा थाना इलाके के विरोली गांव में ऑनर किलिंग के एक मामले में चाचा सहित 4 लोगों की गिरफ्तारी की खबर प्रकाशित की है. अखबार के अनुसार पुलिस ने प्रेमी युगल सरूपाराम व सुमन की हत्या कर शव जलाने के आरोप में रविवार को सुमन के चाचा लक्ष्मण सिंह सहित चार को गिरफ्तार किया है.
Loading...

जयपुर अब विश्व विरासत

दैनिक भास्कर ने जयपुर को यूनेस्को की ओर से विश्व विरासत घाेषित करने के बाद इस गौरव को बनाए रखने की अपील के साथ खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि यह उपलब्धि निश्चित ही बड़ी है लेकिन हमारी जिम्मेदारियों को कई गुना बढ़ाने वाली भी है. सुनियोजित शहर को सहभागिता से ही सुंदर बनाया गया, आगे भ्ज्ञी बनाए रखना है.

युवक ने खुद को आग लगा रेंजर को जलाने का प्रयास किया

झुंझुनूं जिले के गुढ़ागौड़जी थाना इलाके के गुड़ा गांव की ढाणी घाटी में रविवार को एक युवक ने अतिक्रम हटाने पहुंची वन विभाग की टीम के सामने खुद पर केरोसिन छिड़कर कर आग लगा ली. युवक बाबूलाल सैनी(35) ने लपटों में घिरने के बाद रेंजर श्रवण बाजिया को भी पकड़ना चाहा. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि यह देखकर वन विभाग की 20 लोगों की टीम वहां से भाग छूटी.

सपना चौधरी भाजपा में शामिल

हरियाणा की डांसर सपना चौधरी रविवार को भाजपा में शामिल हो गईं. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि इस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के महासचिव रामलाल समेत अन्य मौजूद रहे. इससे पहले मार्च में कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आईं थी पर उन्होंने मना कर दिया था.

ये भी पढ़ें- जयपुर का सिकंदर का कबुलनामा, 25 बच्चों से कर चुका दरिंदगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 7:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...