अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: बीकानेर में घुसा पाक का टोही विमान, रात 2 बजे 226 अफसरों के ट्रांसफर, RTE में प्रवेश पर संकट

राजस्थान समाचार.
राजस्थान समाचार.

पाकिस्तानी टोही विमान को ध्वस्त करने, देर रात 226 अफसरों के तबादले, छोटे कारोबारियों को प्रदेश सरकार से राहत और आरटीई के तहत स्कूलों में एडमिशन को लेकर पैदा हुए संकट की खबरें राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां बनी हैं.

  • Share this:
राजस्थान में बीकानेर स्थित भारत-पाकिस्तान सीमा पर सोमवार को वायु सेना के सुखोई विमान ने एक टोही विमान को मार गिराया. पाकिस्तानी टोही विमान को ध्वस्त करने की यह खबर जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित हुई है. देर रात 226 अफसरों के तबादले, छोटे कारोबारियों को प्रदेश सरकार से राहत और आरटीई के तहत स्कूलों में एडमिशन को लेकर पैदा हुआ संकट की खबरें भी प्रमुख सुर्खियाें में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- OMG! शिवरात्रि पर प्राचीन मंदिर का रास्ता बंद, VIRAL हुआ बिजली के खंभे का जलाभिषेक

अनूपगढ़ में सीमा पार से घुसा ड्रोन, वायु सेना ने मार गिराया



बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद से भारत-पाक सीमा पर तनाव बना हुआ है. सोमवार को पाकिस्तान ने हवा के रास्ते फिर सीमा में घुसपैठ की कोशिश की. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि सुबह 11:30 बजे अनूपगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान का यूएवी रैकी के लिए घुसा, लेकिन एयरफोर्स के सुखोई एमकेआई-30 ने उसे 15 मिनट के भीतर मार गिराया.
ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: इन 5 सीटों पर टिकी हैं सबकी निगाहें, दो पर राजघरानों की साख पर दांव!

226 अफसरों के रात दो बजे तबादले

राजस्थान की गहलोत सरकार ने सोमवार को देर रात 8 आईएएस ओर 218 आरएएस अफसरों के तबादले कर दिए. दैनिक भास्कर ने 'रात 2 बजे: 8 आईएएस और 218 आरएएस अधिकारियों के तबादले' शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि आईएएस विनीता बोहरा को एमडी राजस्थान जनजातीय क्षेत्रीय विकास सहकारी संघ उदयपुर, डॉ. कुंज बिहारी पंड्या को एमडी आरटीडीसी, वंदना सिंघवी को अति. निदेशक प्रशासन लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- 8 मार्च को पाकिस्तान जानी थी बारात, भारत-पाक तनाव के चलते रुक गई शादी

कांग्रेस स्क्रीनिं कमेटी अब 8 मार्च को बनाएगी उम्मीदवारों को पैनल

राजस्थान पत्रिका ने लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की 5 मार्च को होने वाली बैठक स्थगित होने और अगली बैठक में उम्मीदवारों का पैनल तैयार करने को लेकर खबर प्रकाशित की है. पत्रिका ने लिखा है कि कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी अब 8 मार्च को उम्मीदवारों का पैनल बनाएगी.

ये भी पढ़ें- बॉर्डर पर पाकिस्तान UAV की घुसपैठ, वायु सेना के सुखोई से मार गिराया
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज