अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: राजस्थान बजट, बेटी के लिए रिश्वत, टिड्‌डी दल, जोधपुर में कार ने 3 बच्चों को कुचला

राजस्थान के अखबारों की प्रमुख सुर्खियां.
राजस्थान के अखबारों की प्रमुख सुर्खियां.

राजस्थान बजट के साथ गुरुवार को राजस्थान के अखबारों की प्रमुख सुर्खियां यहां पढ़ें...

  • Share this:
राजस्थान की राजधानी जयपुर से गुरुवार को प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में गहलोत सरकार के पहले बजट की घोषणाएं प्रमुखता से प्रकाशित हुए हैं. राज्य में 75 हजार नई नौकरियों की घोषणा, नि:शुल्क दवाएं, 200 नए पीएचसी, बेटियों को आत्मरक्षा, आंगनबाड़ी में मानदेय बढ़ाने के साथ महिला, युवा, बुजुर्ग और खेल-खिलाड़ी के लिए की गई बजट घोषणाओं को लेकर राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर, टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख अखबारों ने विस्तार से लिखा है. वहीं, बेटी को विदेश भेजने के लिए कार्यवाहक आवासन आयुक्त को रिश्वत लेते पकड़े जाने, जोधपुर में कार से 3 बच्चों को कुचलने और जैसलमेर में टिड्‌डी दल के हमले की खबरें भी सुर्खियों में शामिल हैं.

राजस्थान बजट के साथ गुरुवार को राजस्थान के अखबारों की प्रमुख सुर्खियां यहां पढ़ें...

राजस्थान बजट: खाली खजाने को घोषणाओं से भरा



दैनिक भास्कर ने राज्य बजट को 'गहलोत ने खाली खजाने को घोषणाओं से भर दिया' शीर्षक से प्रकाशित किया है. राज्य में 75 हजार नई नौकरियों का ऐलान, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में 104 नई दवाएं और हर मोहल्ले में क्लीनिक जैसी घोषणाओं को इस खबर में प्रमुखता से जिक्र किया गया है. राजस्थान पत्रिका ने 'न नया कर, सेहत भी बेहतर, खेत में बहार, नया रोजगार' शीर्षक से राज्य बजट को उम्मीदों का 'बही-खाता' बताया है.
बेटी को अमेरीका भेजने के लिए रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बीकानेर की टीम ने बुधवार को राजस्थान आवासन मंडल बीकानेर कार्यालय के कार्यवाहक आवासन उपायुक्त राजसिंह और लेखाधिकारी नीलकंठ पुरोहित को बिल पास करने के एवज में 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि आरोपी उपायुक्त ने बेटी को अमेरीका भेजने के लिए यह रिश्वत ली थी.

टिडि्डयां चट कर रहीं फसलें

जैसलमेर जिले के पोकरण में टिडि्डयों के प्रकोप को लेकर राजस्थान पत्रिका ने तस्वीर के साथ समाचार प्रकाशित किया है. अखबार के अनुसार लोाहरकी, रामदेवरा, गलर, मंगलियों की ढाणी, मावा, जाजकी, चवराली नाडी क्षेत्र में बड़ी संख्या में टिड्‌डी दलों ने अपना पड़ाव डाल रखा है.

स्कूल से आ रहे तीन बच्चों को स्कॉर्पियों ने कुचला

दैनिक भास्कर ने जोधपुर के मतोड़ा इलाके के कडवा गांव में दर्दनाक हादसे का प्रमुखता से प्रकाशित किया है. अखबार ने लिखा है कि स्कूल से पैदल घर आ रहे तीन मासूमों को स्कॉर्पियो ने कुचल दिया. इनमें से एक की मौत हो गई और दो की हालत गंभीर है. पुलिस ने स्कॉर्पियो जब्त कर ली है लेकिन चालक फरार हो गया.

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज