लाइव टीवी

सुर्खियां: चक्रवात 'वायु' से राजस्थान में पारा लुढ़का, बैंकों में 40 लाख के जाली नोट, धौलपुर में 6 साल की मासूम से रेप

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 9:43 AM IST
सुर्खियां: चक्रवात 'वायु' से राजस्थान में पारा लुढ़का, बैंकों में 40 लाख के जाली नोट, धौलपुर में 6 साल की मासूम से रेप
राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित हुई खबरें.

राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में बुधवार को चक्रवात 'वायु' के चलते प्रदेश में पारा लुढ़कने, बैंकों में 40 लाख के जाली नोट जमा होने और धौलपुर में 6 साल की मासूम से रेप की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं.

  • Share this:
राजस्थान से प्रकाशित होने वाले प्रमुख समाचार पत्रों में बुधवार को चक्रवात 'वायु' के चलते प्रदेश में पारा लुढ़कने, बैंकों में 40 लाख के जाली नोट जमा होने और धौलपुर में 6 साल की मासूम से रेप की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं. पिछले 11 दिनों से राजस्थान का कोई न कोई शहर देश के सबसे गर्म शहरों में सबसे आगे रहा था लेकिन हल्की बूंदाबांदी के बाद मंगलवार को पारा 8 डिग्री तक नीचे आ पहुंचा. हालांकि फिर भी देश के सबसे गर्म 10 शहरों में चूरू, धौलपुर और अलवर शामिल रहे.

चूरू में 47.3, धौलपुर और अलवर में पारा 47 डिग्री

दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के अनुसार मौसम में आए बदलाव के बाद मंगलवार को प्रदेश में भीषण गर्मी से मामूली राहत मिली. चंद बारिश के छींटों के बाद चूरू में जहां तापमान 47.3 डिग्री दर्ज किया गया वहीं धौलपुर और अलवर में पारा 47 डिग्री रहा. इसी तरह श्रीगंगानगर में 46.2, बीकानेर में 45.1 और कोटा में 45.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- गर्मी से राहत का सरकारी आदेश, 3 घंटे काम नहीं करेंगे 'पशु'

धौलपुर में 6 साल की मासूम से रेप

राजस्थान पत्रिका ने छह साल की मासूम से दरिंदगी की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की है. खबर के अनुसार धौलपुर के एक गांव में 6 साल की बच्ची को घर से अगवा कर रेप की शर्मनाक वारदात बसेड़ी क्षेत्र में सामने आई. यहां घर के बाहर भाई-बहनों के साथ सो रही बच्ची को सोमवार रात आरोपी उठा ले गया और गांव के पास एक खंडहर में उसके साथ रेप किया. इसके बाद आरोपी बच्ची को बिलखते हुए वहीं छोड़ फरार हो गया.

ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड तोड़ गर्मी में आग से तप रहा ये संयासी, VIDEO वायरल
Loading...

तस्करों ने बैंकों में जमा कराए 40 लाख रुपए के जाली नोट

राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि नोटबंदी के दौरान तस्करों ने राज्य के बैंकों में एक हजार के 3987 जाली नोट जमा करा दिए थे. इसका खुलासा बैंकों की जांच पड़ताल में होना बताया गया है. इस मामले में गांधी नगर थाने में 40 एफआईआर दर्ज कराई गई हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2019, 9:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...