लाइव टीवी
Elec-widget

राजस्थान निकाय चुनाव: 36 निकायों पर जीती कांग्रेस, 12 पर खिला 'कमल', यहां पढ़ें, कहां- किसकी जीत

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 7:06 AM IST
राजस्थान निकाय चुनाव: 36 निकायों पर जीती कांग्रेस, 12 पर खिला 'कमल', यहां पढ़ें, कहां- किसकी जीत
निकाय चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है (File Photo)

राजस्थान निकाय प्रमुख चुनाव परिणाम, लोकल बॉडी चेयरमैन इलेक्शन रिजल्ट २०१९ (Rajasthan Nikay Pramukha Chunav, Local Body Chairman Election Result 2019): 49 निकायों में निकाय प्रमुख का चुनाव सम्पन्न.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 7:06 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के 49 निकायों में से 46 पर अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को मतदान हुआ. इन 46 निकायों में से 36 निकायों पर कांग्रेस प्रत्याशी जीते हैं. जबकि 12 निकायों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. वहीं 1 निकाय पर निर्दलीय ने कब्जा जमाया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राजपुरोहित के अनुसार छबड़ा, कानोड़ और नसीराबाद में चुनाव लॉटरी से हुआ. यहां छबड़ा में भाजपा, कानोड़ और नसीराबाद में कांग्रेस विजय रही. इससे पहले निर्विरोध निवार्चन वाले तीनों निकायों पर कांग्रेस का कब्जा हो चुका था. निंबाहेड़ा, मकराना में निर्विरोध कांग्रेस प्रत्याशी जीते थे. रूपवास में भाजपा समर्थित निर्दलीय ने निर्वरोध निर्वाचन के तत्काल बाद कांग्रेस का दामन थामा था.

भिवाड़ी में कांग्रेस के शीशराम गुर्जर सभापति
अलवर के भिवाड़ी में
कांग्रेस को 38 वोट मिले. वहीं बीजेपी को 22 वोट हासिल हुए. भिवाडी में कांग्रेस के शीशराम गुर्जर सभापति निर्वाचित हुए हैं. अलवर जिले में भिवाड़ी के साथ ही थानागाजी में भी कांग्रेका बोर्ड बना है.

जैसलमेर में निर्दलीय प्रत्याशी हरिवल्लभ कल्ला सभापति

जैसलमेर नगर परिषद के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को शिकस्त देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी हरिवल्लभ कल्ला सभापति चुने गए हैं. कल्ला को 19 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस के कमलेश छंगाणी को 13 वोट, बीजेपी के विक्रमसिंह को 12 वोट मिले हैं.

Local Body Chairman Election Result
कांग्रेस पार्षद पैन कैमरे के साथ वोट डालने पहुंचे.


अलवर में हिडन कैमरे के साथ कांग्रेस की वोटिंग
Loading...

अलवर नगर परिषद प्रमुख के चुनाव में क्रोस वोटिंग के डर से कांग्रेस पार्टी के पार्षद मतदान के दौरान हिडन कैमरा (कैमरा पैन) लगाकर वोट डालने के लिए पहुंचे. आलाकमान के आदेश के बाद पार्षद जब यूं वोट डालने पहुंचे तो प्रशासन भी सतर्क हो गया. अब वोटिंग से पहले पार्षदों के लगे कैमरा पैन को हटवाया जा रहा है.

alwar nagar parishad election 2019
अलवर नगर परिषद में मतदान.


अलवर में बीजेपी पार्षद से मिले करीब 2 लाख रुपए
अलवर नगर परिषद सभपति चुनाव मतदान करने आए कांग्रेस पार्षदों के पास हिडन कैमरे मिलने बाद सुरक्षा कर्मियों ने चैकिंग शुरू की. इस दौरान एक भाजपा प्रत्याशी के पास से नोटों की गड्डी मिली. कोतवाल आध्यात्म गौतम ने पार्षद से करीब 2 लाख रुपए की यह नोटों की गड्डी जब्त की. इसके बादउ पार्षद से रुपए लेकर मतदान के लिए भेजा गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है कि पार्षद के पास मतदान के दौरान इतने रुपए कहां से आए?

gangangar election
श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में नगर पालिकाध्यक्ष के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी हैं.


श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में नगर पालिकाध्यक्ष के लिए मतदान की प्रक्रिया के दौरान वार्ड नंबर 14 की बसपा पार्षद प्रियंका कल्याना घोड़ी पर सवार होकर वोट डालने पहुंचीं.

congress candidate payal saini
पायल को 6 निर्दलीय पार्षदों का भी सर्मथन मिला.


चूरू में कांग्रेस की पायल सैनी विजयी 
चूरू में सभापति पद के लिए नगरपरिषद में मतदान (Churu Nagar Parishad Election) हुआ. शहर के 60 वार्डों के सभी जीते हुए पार्षदों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए सभापति का चुनाव किया. मतदान के तुरन्त बाद मतगणना हुई जिसमें कांग्रेस (congress candidate) की पायल सैनी (payal saini) ने निर्दलीय पार्षदों का भी सर्मथन हासिल करते हुए 42 वोट हासिल किए. भाजपा की निर्मला सैनी को 18 वोट मिले. 24 मतों के भारी अन्तर से पायल सैनी को विजयी रहीं.

राजस्थान निकाय प्रमुख चुनाव परिणाम 2019 लाइव अपडेट


ये भी पढ़ें- 
कैमरे संग वोट डालने पहुंचे कांग्रेसी पार्षद, BJP पार्षद से मिले 3 लाख रुपए
कांग्रेस की पायल सैनी बनीं सभापति, 6 निर्दलीय पार्षदों का समर्थन भी मिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...