Rajasthan Panchayat Elections: दूसरे चरण में कुछ पंचायतों के चुनाव हो सकते हैं स्थगित, जानें वजह

दूसरे चरण में 28 सरपंच और 4674 पंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं.
दूसरे चरण में 28 सरपंच और 4674 पंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं.

Rajasthan Panchayat Elections: प्रथम चरण के दौरान जिस तरह से कोरोन गाइडलाइन (Corona Guideline) की धज्जियां उड़ाई गई हैं. उसे देखते चुनाव आयोग दूसरे चरण में कुछ पंचायतों के चुनाव स्थगित कर सकता है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान पंचायत चुनाव (Rajasthan Panchayat Elections) के प्रथम चरण के चुनाव के मतदान के दौरान वोटर्स द्वारा कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन न करने से चिंतित आयोग के अधिकारी अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए नए सिरे से रणनीति बना रहे हैं. माना जा रहा है कि आयोग दूसरे चरण में चुनाव वाली ग्राम पंचायतों की संख्या घटा सकता है. दूसरे चरण में 1028 ग्राम पंचायतों के चुनाव होने हैं.

राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले चरण में डूंगरपुर हिंसा के कारण उदयपुर संभाग की 55 ग्राम पंचायतों के चुनाव पहले ही स्थगित कर दिए थे. वैसे ही माना जा रहा है कि अब कोरोना गाइडलाइन क पालन न होते देखकर दूसरे चरण की कुछ ग्राम पंचायतों के चुनाव भी स्थगित किए जा सकते हैं. स्थगित ग्राम पंचायतों के चुनाव चौथे चरण में कराए जा सकते हैं.

आयोग लेगा जिला कलक्टर-एसपी से फीडबैक
राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त एक अक्टूबर को जिला कलेक्टर और एसपी से इस संबंध में फीडबैक लेंगे. 1 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोग के आयुक्त प्रेम सिंह मेहरा कलेक्टर और एसपी से संवाद कर कोरोना गाइडलाइन के पालन पर विस्तृत चर्चा करेंगे. प्रथम चरण के चुनाव के हालात को देखते हुए कलेक्टर-एसपी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बेबाकी से अपनी राय रखेंगे.
Rajasthan: पंचायत चुनाव में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने वाले सावधान, अब चुनाव आयोग करेगा ये कार्रवाई



3 अक्टूबर को है दूसरे चरण का चुनाव
आयोग की ओर से जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार पंचायत चुनाव का दूसरा चरण 3 अक्टूबर को है. इसमें प्रदेश की 1028 ग्राम पंचायतों के चुनाव होने हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले चरण में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर नहीं होने पर उदयपुर की 55 ग्राम पंचायतों के चुनाव स्थगित कर दिए थे. दूसरे चरण के चुनाव में 1028 पंचायतों के लिये 5472 सरपंच पद के उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे. इन पंचायतों में 12189 उम्मीदवार पंच पद के लिए चुनाव मैदान में है. दूसरे चरण में 28 सरपंच और 4674 पंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज