Rajasthan Panchayat Elections: जयपुर में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा डाले गए वोट, देर रात आएंगे नतीजे

पंचायत चुनाव के नतीजे देर रात घोषित कर दिये जाएंगे
पंचायत चुनाव के नतीजे देर रात घोषित कर दिये जाएंगे

जयुपर जिले में पंचायत चुनाव (Rajasthan Panchayat Elections) के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं. 70 ग्राम पंचायतों में हुए पंचायत चुनाव में वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया.

  • Share this:
जयपुर. जिले की 70 ग्राम पंचायतों में सोमवार को मतदान (Voting) की प्रक्रिया शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हुई. आंधी पंचायत समिति की 26, किशनगढ़ रेनवाल पंचायत समिति की 24 और फागी पंचायत समिति की 20 ग्राम पंचायतों में पंच- सरपंच चुनने के लिए वोट डाले गए. मतदान के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथ (Polling Both) पर कतारें लगनी शुरू हो गईं. लेकिन दोपहर बाद मतदान केंद्र सूने नजर आए. महिलाएं, युवाओं और बुजुर्गों की भी मतदान में अच्छी भागीदारी रही.

जयपुर जिले में सबसे ज्यादा आंधी पंचायत समिति क्षेत्र में मतदान हुआ. यहां मतदान का प्रतिशत 84.53 रहा. वहीं किशनगढ़ रेनवाल पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में 79.07 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जबकि फागी पंचायत समिति क्षेत्र में 81.96 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां
कोरोनाकाल में हुए इस चुनाव में कोरोना का साया ज्यादा नजर नहीं आया और लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला. हालांकि इस अतिउत्साह में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम धरे रह गए. कई मतदान केन्द्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. मतदान केन्द्रों पर भीड़ ने निर्देशों की खुलेआम अवहेलना की तो प्रशासन की ओर से भी इसे लेकर ज्यादा रोक-टोक नजर नहीं आई.हालांकि कुछ केन्द्रों पर व्यवस्थाएं चाक चौबंद थीं. मतदाताओं ने कहा कि प्रशासन द्वारा माकूल व्यवस्थाएं नहीं होने जाने के चलते सोशल डिस्टेंसिंग हवा हुई .




देर रात तक आएंगे नतीजे
चुनाव में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों के भाग्य का आज ही फैसला होना है. आज ही मतगणना के बाद देर रात तक सभी ग्राम पंचायतों के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. यहां सरपंच पद के लिए 464 और वार्ड पंच पद के लिए 906 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं. प्रत्याशियों के साथ ही मतदाताओं में भी नतीजों को लेकर उत्सुकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज