• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • धौलपुर-अलवर में 23 अक्टूबर को नहीं होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, जानिए कब होगी

धौलपुर-अलवर में 23 अक्टूबर को नहीं होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, जानिए कब होगी

पटवारी भर्ती के लिए बढ़ाए 951 पद

पटवारी भर्ती के लिए बढ़ाए 951 पद

Rajasthan Patwari Bharti Pariksha 2021: प्रदेशभर में 23 और 24 अक्टूबर को दो चरणों में पटवारी भर्ती परीक्षा आयोजित होगी. हालांकि, अलवर और धौलपुर में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव निर्धारित हैं. ऐसे में इन दो जिलों में 24 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित होगी.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने अलवर और धौलपुर में 23 अक्टूबर को होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari recruitment exam) को स्थगित कर दिया है. इन दोनों जिलों में 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इन दोनों जिलों के अलावा प्रदेश भर में 23 और 24 अक्टूबर दोनों दिन दो परियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में पटवारी भर्ती परीक्षा में 951 पदों में इजाफा किया है. अब 23 और 24 अक्टूबर को 5 हजार 378 पदों के लिए सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

    इससे पहले पटवारी भर्ती 4421 पदों के लिए आयोजित होने वाली थी, लेकिन सरकार ने पदों की संख्या बढ़ाकर 5378 कर दी. इसके लिए 15 जुलाई से 29 जुलाई 2021 तक आवेदन मांगे गए थे. इसमें 3 घंटे की दो-दो पारियों में परीक्षा का आयोजन होगा. बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक 23 अक्टूबर को पहली पारी की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से सुबह 11:30 बजे तक होगी. दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी. इसी तरह, 24 अक्टूबर को भी इसी समय पर दो पेपर होंगे.

    गहलोत ने कहा था- 15-20 साल कुछ नहीं होगा, अब पायलट बोले- अगले 50 साल तक यहीं रहूंगा

    5378 पदों के लिए होगी भर्ती परीक्षा
    बोर्ड द्वारा परीक्षार्थी अपने ई प्रवेश पत्र राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट या फिर खुद के SSO ID (Single Sign On) से डाउनलोड कर सकते हैं. अलग प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा. परीक्षार्थियों से अपील की गई है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी भ्रामक खबर या जानकारी पर विश्वास नहीं करें.

    सिर्फ अंतिम आवेदन ही मान्य होगा
    राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 8,169 ऐसे अभ्यर्थियों को चिन्हित किया है, जिन्होंने पटवारी भर्ती परीक्षा में एक से अधिक आवेदन किए थे. RSMSSB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर बुधवार को एक नोटिस जारी कर कहा है कि पटवारी भर्ती परीक्षा में बैठने वाले इन अभ्यर्थियों का सिर्फ अंतिम आवेदन ही मान्य होगा. इन अभ्यर्थियों के पहले भरे गए सभी आवेदन रद्द कर दिए गए हैं. निरस्त किए गए और स्वीकार किए गए आवेदनों की सूचना भी नोटिस में प्रकाशित की गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज