Home /News /rajasthan /

नकल माफियाओं के आगे राजस्थान सरकार ने टेके घुटने! नेटबंदी से 2 दिन सब कुछ रहा ठप

नकल माफियाओं के आगे राजस्थान सरकार ने टेके घुटने! नेटबंदी से 2 दिन सब कुछ रहा ठप

10 जिलों में नकल माफिया बहुत ज्यादा हावी

10 जिलों में नकल माफिया बहुत ज्यादा हावी

Rajasthan Patwari Exam 2021: राजस्थान में नेटबंदी के बावजूद एक महीने पहले आयोजित रीट भर्ती परीक्षा में पेपर माफियाओं ने पेपर लीक करा दिया था. अब तक 33 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. अब पटवारी परीक्षा में राजस्थान के कई जिलों में दो दिन तक नेटबंदी की गई. नेटबंदी से पूरे प्रदेश ठप सा रहा.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने नकल माफियाओं के आगे घुटने टेक दिए. पटवारी भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए दो दिन नेटबंदी (Internet shut down) का फैसला किया. इस नेटबंदी से पूरे प्रदेश के लोग हलकान हुए. परीक्षा ही नहीं राजस्थान में सवाल कानून व्यवस्था का हो या कोई और प्रदर्शन, नेटबंदी गहलोत सरकार का हथियार बन गई है. जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बाद देश में राजस्थान दूसरा राज्य है, जहां सबसे अधिक नेटबंदी हुई है, जिसका खामियाजा डिजिटल माध्यम से काम करने वालों को भुगतना पड़ रहा है.

राजस्थान के 33 में से 23 जिलों में शनिवार को इंटरनेट बंद रहा. रविवार को भी कई जिलों में नेटबंदी रही. यह पहला मौका नहीं है. राजस्थान में पिछले कई साल से सरकार नकल माफियाओं के डर से परीक्षाओं में इसी तरीके से नेटबंदी करती रही है.

जयपुर का महेश एक कंपनी की बाइक टैक्सी चलाता है और रोजाना ₹1000 कमा लेता है, लेकिन आज उसे एक भी सवारी नहीं मिली. वजह है सरकार की नोटबंदी जिसकी वजह से इंटरनेट के जरिए उसे बुकिंग नहीं मिल पाई. ओला कंपनी कि उसकी बाइक पर कंपनी से इंटरनेट के जरिए मोबाइल मैसेज नहीं आए. कुछ यही हालत हरिमोहन की है.  हरिमोहन  टैक्सी कार चलाता है लेकिन सुबह से उसे एक भी बुकिंग नहीं मिली.

10 जिलों में नकल माफिया बहुत ज्यादा हावी

राजस्थान में पटवारी भर्ती परीक्षा में गहलोत सरकार को सबसे बड़ा खौफ परीक्षा में नकल माफियाओं का रहा. नकल को रोकने के लिए सरकार के तमाम हथियार नाकाम साबित हुए तो नेटबंदी का सहारा लिया गया. हालांकि नेटबंदी के चलते पटवारी परीक्षा में नकल का कोई बड़ा प्रकरण फिलहाल प्रदेश में सामने नहीं आया.

पटवारी भर्ती परीक्षा केंद्रों पर नेटबंदी के बावजूद नकल का इतना डर की छात्राओं के दुपट्टे उतरवा लिए. नकल के डर की एक वजह और भी है कि 1 महीने पहले ही आयोजित हुई रीट भर्ती परीक्षा में नेटबंदी के बावजूद नकल माफियाओं ने पेपर लीक करा दिया था.

Tags: Gehlot government, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर