Home /News /rajasthan /

राजस्थान फोन टैपिंग केस: CM गहलोत के OSD लोकेश शर्मा से दिल्ली पुलिस ने की 2.30 घंटे पूछताछ

राजस्थान फोन टैपिंग केस: CM गहलोत के OSD लोकेश शर्मा से दिल्ली पुलिस ने की 2.30 घंटे पूछताछ

क्राइम ब्रांच ने ओएसडी लोकेश शर्मा से सबसे महत्वपूर्ण सवाल पूछा की जो क्लिप वायरल हुई थी वो आपके पास कैसे आई ?

क्राइम ब्रांच ने ओएसडी लोकेश शर्मा से सबसे महत्वपूर्ण सवाल पूछा की जो क्लिप वायरल हुई थी वो आपके पास कैसे आई ?

OSD Lokesh Sharma Interrogated By Delhi Police: राजस्थान फोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ‘टीम ने सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान क्राइम ब्रांच ने लोकेश शर्मा से करीब 20 सवाल किये, लेकिन वे उनके कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये. क्राइम ब्रांच ने लोकेश शर्मा को 10 दिसंबर को फिर से पूछताछ के लिये बुलाया है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. फोन टैपिंग मामले (Phone Tapping Case) में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा (OSD Lokesh Sharma) से दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सोमवार को रोहिणी स्थित अपने कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की. क्राइम ब्रांच ने लोकेश शर्मा से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान लोकेश शर्मा से 20 से ज्यादा सवाल पूछे गए. उनमें से अधिकतर सवालों का उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. क्राइम ब्रांच ने 10 दिसंबर को फिर से पूछताछ के लिये लोकेश शर्मा को बुलाया है.

फोन टैपिंग मामले में लोकेश शर्मा के खिलाफ मार्च 2021 में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. उसके बाद लोकेश शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट की शरण ली थी. हाई कोर्ट ने ओएसडी लोकेश शर्मा की गिरफ्तारी पर आगामी 13 जनवरी तक रोक लगा रखी है.

जुलाई 2020 का है फोन टैपिंग विवाद

राजस्थान का यह फोन टैपिंग विवाद जुलाई 2020 का है. उस समय सचिन पायलट और अशोक गहलोत गुट के बीच विवाद के दौरान गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच फोन पर बातचीत का कथित ऑडियो क्लिप सामने आया था. ये आडियो लीक होने पर केंद्रीय मंत्री ने तत्कालीन दिल्ली पुलिस आयुक्त को ई-मेल के जरिए शिकायत की थी. शिकायत में उन्होंने लोकेश शर्मा पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

शर्मा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए

पूछताछ के दौरान क्राइम ब्रांच ने ओएसडी लोकेश शर्मा से सबसे महत्वपूर्ण सवाल पूछा कि जो क्लिप वायरल हुई थी, वो आपके पास कैसे आई ? इस पर लोकेश शर्मा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. उनसे यह भी पूछा गया कि आप किन-किन पुलिस वालों के संपर्क में थे. लोकेश शर्मा को क्राइम ब्रांच की ओर से पूछताछ के लिये इससे पहले करीब 3 बार नोटिस भेजा जा चुका है.

मोबाइल फोन जांच अधिकारी को सौंपने के निर्देश

सीएम गहलोत के ओएसडी सोमवार को पहली बार पूछताछ के लिये उपस्थित हुये थे. क्राइम ब्रांच ने लोकेश शर्मा को अगली पूछताछ में अपना मोबाइल फोन जांच अधिकारी को सौंपने के लिये कहा है. क्राइम ब्रांच ने 10 दिसंबर को उनको फिर पूछताछ में शामिल होने के लिये बुलाया है.

Tags: Ashok gehlot, Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर