खुशखबरी! राजस्थान पुलिस में 5000 पदों पर भर्ती को मंजूरी, पढ़ें- पूरी जानकारी

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल भर्ती को गृह विभाग ने मंजूरी दे दी है. अब जल्द ही 5000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 12:23 PM IST
खुशखबरी! राजस्थान पुलिस में 5000 पदों पर भर्ती को मंजूरी, पढ़ें- पूरी जानकारी
राजस्थान में पुलिस के 5000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. (फोटो- प्रतिकात्मक)
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 12:23 PM IST
राजस्थान पुलिस में 5000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती प्रकिया जल्द ही शुरू होने वाली है. नई भर्ती को लेकर वित्त विभाग की मंजूरी के बाद गृह विभाग ने भी हरी झंडी दे दी है. गृह विभाग की ओर से बुधवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं. गृह विभाग ने वित्त विभाग की मंजूरी के लिए पूर्व में करीब 8 हजार पदों का प्रस्ताव भेजा था.

पुलिस मुख्यालय की ओर से पूरी होगी प्रक्रिया

प्रदेश की गहलोत सरकार ने बजट में चार हजार कांस्टेबलों की भर्ती की घोषणा की थी. हालांकि रिक्त पदों की अधिक संख्या के चलते बाद में भर्ती के लिए 5000 पदों को स्वीकृति प्रदान की गई है. गृह विभाग के आदेशों के बाद अब पुलिस मुख्यालय की ओर से जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाने वाली है.

rajasthan police, jobs
फोटो- सरकार की ओर जारी आदेश.


राज्य स्तर पर होगी भर्ती

पूर्व में पुलिस भर्ती की जिलेवार प्रक्रिया से अलग इस बार पुलिस भर्ती राज्य स्तर पर होगी. भर्ती बोर्ड ये भर्ती राज्य स्तर पर होगी लेकिन पदों का आवंटन जिलेवार होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...