Home /News /rajasthan /

rajasthan police constable recruitment exam 2022 paper deal was done in 10 lakh rupees check details rjsr

पुलिस भर्ती परीक्षा: परीक्षार्थी के पास मिली 142 प्रश्नों की उत्तर कुंजी, 10 लाख में हुआ था सौदा!

यह अभ्यर्थी 16 मई को सुबह 9 बजे भर्ती की परीक्षा देने आया था.

यह अभ्यर्थी 16 मई को सुबह 9 बजे भर्ती की परीक्षा देने आया था.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा अपडेट: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2022) की एक पारी का पेपर रद्द होने के बाद अब इस मामले के कई तार खुलने लगे हैं. वहीं परीक्षा में गड़बड़ी के तार राजस्थान के पड़ोसी राज्य हरियाणा से भी जुड़ने लगे हैं. जयपुर पुलिस ने एक ऐसे अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया है जिसके पास 142 प्रश्नों की उत्तर कुंजी मिली है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि उसके भाई ने उसके लिये यह डील 10 लाख रुपये में की थी.

अधिक पढ़ें ...

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2022) में 14 मई को दूसरी पारी का पेपर लीक होने से पुलिस अफसरों की नींद उड़ गई है. अब इस परीक्षा से जुड़े कई मामलों की परतें धीरे-धीरे खुलने लगी है. 16 मई को जयपुर में सोढाला इलाके में स्थित एक परीक्षा केंद्र पर नकल करने के इरादे से आए एक ऐसे परीक्षार्थी को रंगे हाथ पकड़ा गया था. उसके पास एक कागज की पर्ची बरामद हुई. उसमें पुलिस भर्ती प्रश्न-पत्र से जुड़े 142 प्रश्नों के उत्तर लिखे होना सामने आया है. यह पेपर उसने सॉल्व करवाकर 10 लाख रुपये में खरीदा बताया जा रहा है. इसके बाद सोढाला थाना पुलिस ने परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ परीक्षा केंद्र के प्रभारी राजेंद्र सिंह ने केस दर्ज करवाया है.

पूछताछ में सामने आया है कि 10 लाख रुपये में उसके ताऊ के बेटे ने यह पेपर मंगवाया था. परीक्षा शुरू होने से पहले पकड़े गए युवक के दो मोबाइल फोन में प्रश्न पत्र भेजे गए थे. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि सोढाला थाना पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी संदीप यादव है. वह हरियाणा का रहने वाला है. वह 16 मई को सुबह 9 बजे RAC में भर्ती की परीक्षा देने आया था. वह सोढाला इलाके में कुमावत सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंचा. वहां परीक्षा केंद्र पर मुख्य गेट पर चेकिंग के दौरान उसके बेल्ट के नीचे कागज की पर्ची नजर आई. उसको संदीप ने बेल्ट के नीचे चिपका कर छिपा रखा था.

10 लाख रुपये में किया था सौदा
पूछताछ में संदीप यादव ने खुलासा किया उसके बैग में रखे दो मोबाइल फोन में परीक्षा शुरू होने से पहले सुबह 7 बजकर 27 मिनट और 7 बजकर 54 मिनट पर प्रश्न पत्र भेजे गए थे. प्रश्न पत्र भेजने वाले लड़कों को उसके ताऊ का लड़का जानता है. परीक्षा से पहले पुलिस भर्ती का पेपर भेजने के लिए 10 लाख रुपये में सौदा किया गया था. ताऊ के लड़के ने ही संदीप से उसका परमिशन लेटर सोशल मीडिया पर मंगवाया था. इसके बाद परीक्षा से पहले यह प्रश्नपत्र उसके व्हाट्सएप मैसेज पर भेजे गए. लेकिन समय कम होने से संदीप यादव ने प्रश्न-पत्र के उत्तरों को एक पर्ची पर लिख लिया.

30 मिनट देरी से शुरू हुआ था पेपर
इसी प्रश्न पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबर मिलने पर पुलिस मुख्यालय के होश उड़ गए. प्रश्न पत्र चैक कराए गए. पुलिस मुख्यालय का दावा है कि संदीप के पास मिले प्रश्न पत्र के उत्तर शीट असली पेपर से अलग थे. हालांकि एहतियात के तौर पर पुलिस मुख्यालय ने प्रश्न पत्र बदल दिया. दूसरा तैयार हुआ प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्रों पर भेजा गया. इस वजह से 16 मई को दोनों पारियों के पेपर 30 मिनट की देरी से शुरु हुए. फिलहाल संदीप यादव से पूछताछ की जा रही है. उसमें कई अहम खुलासे होने की संभावना है.

Tags: Crime News, Jaipur news, Job and career, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर