अपना शहर चुनें

States

राजस्थान: सोशल मीडिया पर फैलाई फेक न्यूज़ तो खैर नहीं, पुलिस ने कर ली है ये तैयारी

लॉकडाउन के दौरान  लोगों को बहुत सावधान होने की जरूरत है.
लॉकडाउन के दौरान लोगों को बहुत सावधान होने की जरूरत है.

कोरोना को लेकर फैलाई जा रही भ्रामक खबरों पर नकेल कसने के लिए अब राजस्थान पुलिस ने तैयारी कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 9:40 AM IST
  • Share this:
जयपुर. देशभर में एक तरफ कोरोना (Corona) महामारी से लोग डरे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर फ़ेक खबर फ़ैलाने से नहीं चूक रहे हैं. ऐसे में उनकी तरफ़ से फैलाई जा रही फ़ेक खबर से लॉकडाउन पर भी काफी असर पड़ रहा है. कोरोना को लेकर फैलाई जा रही ऐसी ही भ्रामक खबरों पर नकेल कसने के लिए अब राजस्थान पुलिस ने तैयारी कर ली है.

राजस्थान पुलिस ने हर जिले के लिए सोशल मीडिया पर नज़र रखने वाली एक ख़ास टास्क फ़ोर्स तैनात की है. राजस्थान पत्रिका अखबार में छपी खबर के मुताबिक ये टीम स्थानीय सोशल मीडिया पर होने वाली एक्टिविटी पर नज़र रख रही है. जिसकी मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय स्तर पर एडीजी अनिल पालीवाल कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 22 मार्च से 16 अप्रैल तक 113 मामले दर्ज किये गए. जिसमें 176 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है वहीं इनमें से 99 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1131
बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 55 और मामले गुरुवार को सामने आए. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1131 हो गयी है. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को राज्य में मिलें 55 नये संक्रमित मरीजों में से भरतपुर में 23, टोंक में 11, जोधपुर में 11,जयपुर में तीन, झुंझुनूं व कोटा में दो-दो तथा जोधपुर, बीकानेर तथा अजमेर में एक-एक नया मामला आया है.
जयपुर में तीन नये संक्रमित


वहीं, राजधानी जयपुर में तीन नये संक्रमित मरीजों में से घाटगेट, तोपखाना, और शास्त्रीनगर क्षेत्र में एक-एक संक्रमित व्यक्ति पाया गया है और इससे राजधानी में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 486 हो गई है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 54 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और कम से कम 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

इन्हें भी पढ़ें

घर न जाकर दिल्ली के होटल हयात रिजेंसी में ठहरेंगे पुलिसकर्मी, 13 कमरे आवंटित

COVID-19: दिल्ली में स्वस्थ हुए 62 कोरोना संक्रमित, क्वारंटाइन सेंटर भेजे गए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज