Rajasthan: गहलोत सरकार ने 824 RPS अधिकारियों को दिया पदोन्नति का तोहफा, आदेश जारी

राज्य सरकार ने इन आरपीएस अधिकारियों की पदोन्नति के लिए विभागीय पदोन्नति कमेटी का गठन किया था.

राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना काल में भी राजस्थान पुलिस सेवा (RPS) के 824 अधिकारियों को पदोन्नति का बड़ा तोहफा दिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने कोरोना काल में भी राजस्थान पुलिस सेवा (RPS) के 824 अधिकारियों को पदोन्नति (Promotion) का बड़ा तोहफा दिया है. राज्य पुलिस सेवा की हायर सुपर टाइम स्केल, सुपर टाइम स्केल, सेलेक्शन स्केल, सीनियर स्केल में कार्यरत अधिकारियों की अंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर दी है. आरपीएस एसोसिएशन राज्य सरकार से लंबे समय से पदोन्नति देने की मांग कर रही थी.

92 अधिकारियों को सुपर टाइम स्केल में पदोन्नति
राज्य के गृह विभाग (ग्रुप-1) की ओर से सोमवार को जारी आदेश के अनुसार हायर सुपर टाइम स्केल में एक आरपीएस भरतलाल मीणा को पदोन्नति का तोहफा दिया गया है, जबकि सुपर टाइम स्केल में 92 अधिकारियों को पदोन्नति दी गई है. सेलेक्शन स्केल में करीब 100 आरपीएस अधिकारियों को पदोन्नति दी गई है. सीनियर स्केल में 113 और कनिष्ठ वेतन श्रंखला में 519 आरपीएस अधिकारियों को पदोन्नति का तोहफा दिया गया है.

Rajasthan: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के चलते NWR ने आंशिक तौर पर रद्द की 2 ट्रेनें

पदोन्नति कमेटी की अनुशंसा पर प्रमोशन
राज्य सरकार ने इन आरपीएस अधिकारियों की पदोन्नति के लिए विभागीय पदोन्नति कमेटी का गठन किया था. इन अधिकारियों की डीपीसी में गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय के उच्च अधिकारी मौजूद रहे थे. इन अधिकारियों की अनुशंसा पर 824 आरपीएस अफसरों को सभी वेतन श्रंखलाओं में पदोन्नति प्रदान की गई है.

Rajasthan Weather Alert: मानसून की रफ्तार पड़ी धीमी, फिर भी 31 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट

वेतन में होगी बढ़ोतरी, अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी
आरपीएस अधिकारियों की पदोन्नति होने पर अब इनके वेतन में भी बढ़ोतरी होगी. इसके साथ में अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी. आरपीएस एसोसिएशन राज्य सरकार से लंबे समय से अटकी इन पदोन्नतियों को देने की मांग कर रही थी, लेकिन विभिन्न कारणों से पदोन्नति नहीं हो पा रही थी. बाद में कोराना संक्रमण होने कारण पदोन्नति की प्रक्रिया थम गई थी. लेकिन अब हालात थोड़े सामान्य होने पर गृह विभाग ने पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.