लाइव टीवी

कड़ाके की ठंड में जरूरतमंदों का सहारा बनेगी राजस्थान पुलिस, नए साल पर गरीबों को बांटेगी गर्म कपड़े
Jaipur News in Hindi

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 30, 2019, 8:22 AM IST
कड़ाके की ठंड में जरूरतमंदों का सहारा बनेगी राजस्थान पुलिस, नए साल पर गरीबों को बांटेगी गर्म कपड़े
राजस्थान पुलिस नए साल पर गरीबों को बांटेगी कंबल और गर्म कपड़े (फाइल फोटो)

कड़ाके की सर्दी (cold) का सितम झेल रहे बेघर लोगों को राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) नए साल (new year) के मौके पर खुशियां बांटेगी. सामाजिक सरोकार निभाते हुए खाकी ने यह खास पहल की है.

  • Share this:
जयपुर. कड़ाके की सर्दी (cold) का सितम झेल रहे बेघर लोगों को राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) नए साल (new year) के मौके पर खुशियां बांटेगी. सामाजिक सरोकार निभाते हुए खाकी ने यह खास पहल की है और डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने सभी रेंज महानिरीक्षक और पुलिस आयुक्तों से इस मुहिम में भागीदार बनने की अपील की है. डीजीपी कार्यालय (DGP Office) द्वारा रविवार को जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि प्रदेश में भीषण सर्दी का दौर जारी है और सभी शहरों में रेन बसेरों की भी व्यवस्था है, लेकिन बावजूद इसके कई आवासहीन नागरिकों को तकलीफें सहन करनी पड़ती हैं. डीजीपी ने पुलिसकर्मियों (Policemen) से कहा है कि नए साल पर इन लोगों को गर्म वस्त्र वितरित कर, जहां हम अपनी खुशियां इनके साथ साझा कर सकते हैं. वहीं इनकी तकलीफों को भी कम कर सकते हैं. डीजीपी भूपेन्द्र सिंह यादव ने उम्मीद जताई है कि पुलिसकर्मी नए साल की खुशियां उन नागरिकों के साथ साझा करेंगे, जो कड़ाके की सर्दी का कहर झेल रहे हैं.

आवासहीन लोगों के साथ बांटेगी नए साल की खुशियां

पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह यादव ने कहा है कि घरों में मौजूद अतिरिक्त ऊनी वस्त्र जैसे कंबल, रजाई, शॉल और स्वेटर आदि सर्दी का सितम झेल रहे इन बेघर लोगों को वितरित किए जा सकते हैं या फिर बाजार से नए गर्म कपड़े खरीदकर भी इन लोगों की मदद की जा सकती है. डीजीपी ने कहा है कि नए साल के अवसर पर पूरी दुनिया में जश्न का माहौल होता है और खुशी के इस मौके पर हमारा छोटा सा प्रयास जरुरतमंद लोगों की तकलीफों को कम कर सकता है.

डीजीपी ने सभी रेंज महानिरीक्षक और पुलिस आयुक्तों से इस मुहिम में भागीदार बनने की अपील की (फाइल फोटो)
डीजीपी ने सभी रेंज महानिरीक्षक और पुलिस आयुक्तों से इस मुहिम में भागीदार बनने की अपील की (फाइल फोटो)


पुलिस-मित्र और सीएलजी सदस्य भी जुड़ें

डीजीपी ने पुलिस-मित्र और सीएलजी सदस्यों से भी इस पुनीत कार्य में जुड़ने की अपील की है. डीजीपी कार्यालय द्वारा जारी परिपत्र में कहा गया है कि, जो भी सदस्य नए साल के अवसर पर इस कार्य में भागीदार बनना चाहें उनका स्वागत है. गौरतलब है कि राजस्थान में इन दिनों कड़ाके की सर्दी कहर ढा रही है और कई इलाकों में पारा जमाव बिंदू से नीचे जा चुका है, ऐसे में राजस्थान पुलिस की यह पहल सराहनीय कही जा सकती है.

यह भी पढ़ें- जवाबदेही कानून: गहलोत सरकार की तैयारी पूरी, 15 दिन में होगा आपकी शिकायतों का समाधानयह भी पढ़ें- खुशखबर: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर उतरेगा गुलाबी शहर का हेरिटेज परकोटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 8:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर