राजस्थान: सचिन पायलट 12 विधायकों के साथ सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे दिल्ली, अशोक गहलोत सरकार पर संकट!

राजस्थान सरकार पर गहराया सियासी संकट.
राजस्थान सरकार पर गहराया सियासी संकट.

विधायकों की खरदी फरोख्त मामले में एसओजी (SOG) द्वारा केस दर्ज करने के बाद कांग्रेस (Congress) के 12 विधायक दिल्ली (Delhi) पहुंचे हैं. डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में सरकार गिराने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर राजस्थान पुलिस (Police) के स्पेशल आपरेशन ग्रुप (SOG) ने बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने मामले में केस दर्ज किया है. इसके बाद कांग्रेस के 12 विधायक दिल्ली पहुंचे हैं. डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट और बाकि 12 विधायक सीएम अशोक गहलोत से खफा हैं. ये सभी आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते हैं. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट एसओजी की एफआईआर में सरकार गिराने की साजिश में उन पर निशाना साधने से खफा हैं.

इस बीच कांग्रेस ने उन तीन निर्दलीय विधायकों की संबद्धता समाप्त कर दी. अब तक ये तीनो सुरेश टाक खुशवीर जोजावर और ओम प्रकाश हुडला गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे थे, लेकिन एसओजी ने तीनों के खिलाफ खरीद फरोख्त मामले में केस दर्ज कर लिया है. तीनों पर आरोप है कि सरकार गिराने के विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश की.





ये भी पढ़ें: Weather Alert: राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून, आज गरज-कल होगी भारी बारिश!
सीएम को समर्थन
इस बीच शनिवार देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को देर कई विधायकों और मंत्रियों  ने समर्थन पत्र सौंपे और गहलोत के नेतृत्व में भरोसा जताया. देर रात राजस्थान की सीमा भी सील कर दी गई है. बिना पास राजस्थान से बाहर जाने की इजाजत नहीं है. हालांकि सरकार ने कोरोना संक्रमण को सीमा सील करने की वजह बताया, लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को देख विधायको के बाहर जाने की आशंका में फैसला किया गया है. एसओजी की एफआईआर के बाद अब राजस्थान में सियासी संकट गहराता जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज