Home /News /rajasthan /

rajasthan political turmoil after ashok gehlot statement army of sachin pilot landed in field read latest updates rjsr

राजस्थान का सियासी घमासान: गहलोत के बयान के बाद मैदान में उतरी पायलट की फौज, वार पर किया पलटवार

अशोक गहलोत के बयान के बाद से राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट में जुबानी जंग तेज हो गई है.

अशोक गहलोत के बयान के बाद से राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट में जुबानी जंग तेज हो गई है.

राजस्थान कांग्रेस में फिर धधकने लगे कलह के शोले: राजस्थान कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot) के बीच चल रहा कोल्ड वार अब एक बार फिर से गरमाने लगा है. दिल्ली में राहुल गांधी के बयान के बाद राजस्थान में गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह के बहाने पायलट पर सियासी वार किया. उसके बाद सचिन पायलट के हरवाल दस्ते के सैनिक मैदान में उतर आये हैं. पढ़ें ताजा अपडेट.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में पूर्व में धधककर एकबारगी शांत हो चुकी कलह की आग एक फिर से सुलगने लगी है. मुख्मयंत्री अशोक गहलोत के सचिन पायलट (Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot) पर सियासी अटैक के बाद गहलोत कैंप ने पायलट पर हमलों की झड़ी लगा दी. पायलट चुप हैं लेकिन उनके कैंप के नेता मैदान में उतर आए हैं. आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने तो ट्वीट कर पायलट को विषपान करने वाला नीलकंठ तक कह डाला. कृष्णम ने अपने ट्वीट में लिखा कि नीलकंठ का अभिषेक श्रावण मास में किया जाता है. आचार्य प्रमोद कृष्णम के इस ट्वीट के बाद राजस्थान में सियासी पारा उफान पर है.

पायलट कैंप के विधायक इंद्रराज गुर्जर ने ट्वीट कर गहलोत कैंप पर पलटवार किया. ट्वीट में लिखा जमीन पर बैठा हुआ आदमी कभी नहीं गिरता है फिक्र उनको है जो हवा में हैं. इस बीच जयपुर में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान गहलोत के करीबी जलदाय मंत्री महेश जोशी ने गजेंद्र सिंह शेखावत के बहाने बिना नाम लिए पायलट पर हमला बोला. जोशी ने कहा कि शेखावत हो या कोई और…पहले भी मुंह की खाई थी और आगे भी खाएंगे.

राहुल गांधी ने की थी सचिन पायलट की तारीफ
इससे पहले नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने भी कहा कि गहलोत ने क्या गलत कहा था. दोनों ने यानी शेखावत-पायलट की सरकारी गिराने में मिलिभगत थी. दरअसल राजस्थान में गहलोत-पायलट के बीच आग के शोले उस समय फिर भड़क उठे जब चार दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर में राहुल गांधी ने ईडी की पूछताछ से आने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि उनके पास धैर्य है. जैसे सचिन पायलट के पास है.

गहलोत ने किया था पायलट पर अटैक
इस कार्यक्रम से जयपुर लौटने के बाद गहलोत ने पायलट पर अटैक किया. गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के एक बयान पर पलटवार करते हुए पायलट पर निशना साधा. गहलोत ने कहा कि शेखावत के बयान से साफ है कि दो साल पहले उनकी सरकार गिराने में सचिन पायलट के साथ मिलीभगत थी.

राजेन्द्र राठौड़ ने गहलोत पर कसा तंज
2020 में गहलोत सरकार का संकट खत्म होने के बाद ये पहला मौका था जब गहलोत ने सचिन पायलट का नाम लेकर सरकार गिराने की साजिश को लेकर सीधा उनको को निशाने पर लिया. इस बीच बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने तंज कसा कि राहुल गांधी ने सचिन पायलट के धैर्य की तारीफ क्या कर दी गुस्साये सीएम ने उन पर सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाकर सीधे-सीधे कांग्रेस नेतृत्व को चुन्नौती दे डाली. नीलकंठ बने पायलट जब जहर उगलेंगे तो सरकार के तबाह होने की संभावना प्रबल हो जाएगी.

गहलोत कार्रवाई क्यों नहीं करवाते?
राठौड़ ने कहा अगर गहलोत के पास प्रमाण है तो सरकार गिराने की साजिश में दर्ज तीन केस में उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं करवाते? बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक बयान जारी कर कहा कि गहलोत के बयान से साफ है कि कांग्रेस में पंजाब और गुजरात के बाद राजस्थान में भी बिखराव हो चुका है.

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news, Rajasthan Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर