होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान का सियासी संग्राम: मंत्री महेश जोशी बोले- आलाकमान तक सही फीडबैक तो जाना चाहिए

राजस्थान का सियासी संग्राम: मंत्री महेश जोशी बोले- आलाकमान तक सही फीडबैक तो जाना चाहिए

मंत्री महेश जोशी ने कहा कि हमें अपनी वफादारी साबित करने के लिए कोई कहेगा तो हम हर हाल में करेंगे.

मंत्री महेश जोशी ने कहा कि हमें अपनी वफादारी साबित करने के लिए कोई कहेगा तो हम हर हाल में करेंगे.

Rajasthan's political turmoil: राजस्थान में सीएम के पद के लिये मचे घमासान के बाद अब इस पर सफाई देने का दौर चल पड़ा है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मंत्री महेश जोशी ने कहा कि विधायक दल की बैठक में किसी तरह का मुद्दा नहीं था
मुख्य सचेतक ने कहा कि रायशुमारी अकेले में होती है. लेकिन यह एजेंडे में ही नहीं था

जयपुर. राजस्थान में उठे राजनीतिक बवंडर (Political storm) के बाद अब इस मामले को लेकर सफाई देने का दौर चल पड़ा है. अशोक गहलोत सरकार के मुख्य सचेतक एवं जलदाय मंत्री महेश जोशी (Chief Whip Mahesh Joshi) ने विधायक दल की बैठक को लेकर बड़ा बयान दिया है. जोशी ने कहा कि आलाकमान हमें स्वयं कह दें कि हम विधायकों से राय शुमारी नहीं करेंगे तो फिर हम एक शब्द भी नहीं कहेंगे. जोशी ने कहा कि आलाकमान तक सही फीडबैक तो जाना चाहिए. हमारा सही फीडबैक नहीं जा रहा था. इसलिए विधायकों को यह कदम उठाना पड़ा.

महेश जोशी ने मंगलवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि विधायक दल की बैठक नेता के चयन के लिए बुलाई जाती है. इसके अलावा कोई और अर्थ हो तो हमें बताएं. हम रविवार को 7 बजे तक विधायक दल की बैठक के लिए विधायकों को सूचित करते रहे. उनको बताया गया कि अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे आयेंगे. इस बैठक में किसी तरह का मुद्दा नहीं था. इसलिए विधायकों के मन में कई शंकाएं उपजी. विधायक दल की सूचना अलग पार्ट था और शांति धारीवाल के यहां मुलाकात अलग पार्ट था.

जोशी बोले रायशुमारी अकेले में होती है
जोशी ने कहा कि अजय माकन सही कह रहे हैं कि रायशुमारी अकेले में होती है. लेकिन जब यह एजेंडे में ही नहीं था तो फिर मुझ पर क्यों आरोप लगाए जा रहे हैं. बकौल जोशी ने हमने यह कहा की विधायक दल की बैठक के बाद आप सब से अलग से मुलाकात कर लीजिएगा. फिर इसमें कहां गैप रहा. यह समझ से परे है. वे हमें निर्देशित कर सकते हैं लेकिन हमें भी अपनी बात जताने का अधिकार है.

हमारी वफादारी पर सवाल खड़ा करेंगे तो हम अपनी वफादारी बताएंगे
जोशी ने कहा कि हमें अपनी वफादारी साबित करने के लिए कोई कहेगा तो हम हर हाल में करेंगे. हमारी वफादारी पर सवाल खड़ा करेंगे तो हम अपनी वफादारी बताएंगे. जोशी ने कहा कि मंत्री 30 बनते हैं और मुख्यमंत्री 1 बनता है. किस गुट से सीएम बनाया इसमें कोई फर्क नही पड़ता है. हमने कोई सामानंतर बैठक नही बुलाई. शांति धारीवाल ने जो कहा वह उनसे ही पूछ लीजिएगा. जोशी ने मंत्री राजेंद्र गुढ़ा लेकर कहा उनका बयान परिपक्वता के साथ प्रेमपूर्वक और बड़ों के प्रति आदरपूर्वक होना चाहिए.

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news, Rajasthan Politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें