19 विधायकों को अयोग्य ठहराने मामले में राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती
Jaipur News in Hindi

19 विधायकों को अयोग्य ठहराने मामले में राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती
विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने राजस्थान हाईकोर्ट के दिए निर्यण को सर्वोच्च अदालत में चुनौती दी है

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सी.पी जोशी द्वारा दाखिल याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट को सुप्रीम कोर्ट के होतो फैसले के मुताबिक अनुशासनहीनता से रोका जाए

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की सत्ता (Rajasthan Political Crisis) का संग्राम एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंचा है. विधानसभा के स्पीकर सी.पी जोशी (CP Joshi) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. उन्होंने 24 जुलाई के राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. याचिका में हाईकोर्ट के 19 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने पर रोक लगाने को चुनौती दी गई है.

याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट को सुप्रीम कोर्ट के होतो फैसले के मुताबिक अनुशासनहीनता से रोका जाए.


बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी द्वारा 19 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले में सुनवाई करते हुए सचिन पायलट गुट को राहत दी थी. हाईकोर्ट ने विधानसभा के अध्यक्ष से मौजूदा स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था.



राजस्थान की 200 सदस्यों वाले विधानसभा में सत्ताधारी कांग्रेस के 107 विधायक हैं. लेकिन सचिन पायलट और उनके गुट के 19 विधायकों के बगावत कर जाने के बाद सरकार निर्दलीय विधायकों और सहयोगी दलों के सहयोग के बावजूद संकट की स्थिति का सामना कर रही है. विपक्षी बीजेपी के 72 विधायक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading