सोमवार सुबह 11 बजे राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र की होगी बैठक, 8 बिलों को मिलेगी मंजूरी
Jaipur News in Hindi

सोमवार सुबह 11 बजे राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र की होगी बैठक, 8 बिलों को मिलेगी मंजूरी
मौजूदा राजस्थान विधानसभा के पांचवे सत्र के दौरान सोमवार को आठ बिलों को मंजूरी दिए जाने की संभावना है

शुक्रवार को सदन की बैठक में केवल कोरोना संक्रमण (Corona Virus) पर चर्चा हुई थी जिस पर सरकार की ओर से जवाब दाखिल हुआ था. लेकिन सदन से आठ बिल पारित होने थे, वो नहीं हो सके. इसलिए अब यह सभी बिल सोमवार को सदन से पारित होंगे. हालांकि सोमवार को भी सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) के पांचवें सत्र की तीसरी बैठक सोमवार सुबह 11 बजे आयोजित होगी. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सी.पी जोशी की अध्यक्षता में सुबह 10 बजे उनके कक्ष में कार्य सलाहकार समिति की बैठक होगी जिसमें सदन में होने वाले कामकाज पर चर्चा होगी. बीते शुक्रवार को सदन की बैठक में केवल कोरोना संक्रमण (Corona Virus) पर चर्चा हुई थी जिस पर सरकार की ओर से जवाब दाखिल हुआ था. लेकिन सदन से आठ बिल पारित होने थे, वो नहीं हो सके. इसलिए अब यह सभी बिल सोमवार को सदन से पारित होंगे. शुक्रवार की तरह ही सोमवार भी सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं होगा.

सदन में संभवत पहले कार्य सलाहकार समिति का प्रतिवेदन रखा जाएगा और उसके बाद सदन से आठ बिल पारित होंगे. इसके अलावा सदन में राजस्व विभाग की पांच अधिसूचना पटल पर रखी जाएगी. वहीं विधायी कार्यों के तहत राजस्थान माल और सेवा कर द्धित्तीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान माल और सेवा कर तृतीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान विधानसभा अधिकारियों और सदस्यों की परिलब्धियां और पेंशन संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान विशेष न्यायालय निरसन विधेयक 2020, राजस्थान भिखारियों या निर्धन व्यक्तियों का पुनर्वास संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान स्टांप संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान आबकारी संशोधन विधेयक 2020 समेत राजस्थान कृषि उपज मंडी द्वितीय संशोधन 2020 सदन से पारित होगा.

इसके अलावा कोरोना महामारी को देखते हुए स्क्रीनिंग के पश्चात सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करते हुए विधायकों को अपने-अपने स्थान पर बैठे रहने और मास्क लगाए रखने की बात कार्यसूची में शामिल की गई है. (सुधीर कुमार शर्मा की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज