लाइव टीवी

रोडवेज आंदोलन: वार्ता के दौरान सरकार ने रोडवेज संयुक्त मोर्चा की मांगों से जताई सहमति

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: October 10, 2019, 8:31 PM IST
रोडवेज आंदोलन: वार्ता के दौरान सरकार ने रोडवेज संयुक्त मोर्चा की मांगों से जताई सहमति
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के साथ अपनी मांगों को लेकर वार्ता करते परिवहन कर्मियों के प्रतिनिधि

राजस्थान में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे परिवहन कर्मियों के लिए राहत भरी खबर है. वार्ता के दौरान सरकार ने रोडवेज संयुक्त मोर्चा की मांगों से सहमति जताते हुए उनकी मांगें सैद्धांतिक रूप से मान ली हैं.

  • Share this:
जयपुर. अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत रोडवेज कर्मियों के लिए राहत की भरी खबर है. राज्य सरकार रोडवेज कर्मियों (Rajasthan Roadways Agitation) की मांगों को पूरा करने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गई है. सचिवालय में गुरुवार को रोडवेज मोर्चा के पदाधिकारियों और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बीच अहम बैठक हुई. बैठक के दौरान काफी सकारात्मक माहौल में बातचीत हुई. बैठक के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सरकार रोडवेज कर्मियों को सातवें वेतन आयोग (Seventh pay commission) की सिफारिशों का लाभ दिया जाएगा. इसके साथ ही वेतन विसंगतियों का निवारण किया जाएगा.

रोडवेज के बेड़े में जल्द ही शामिल होंगी नई बसें : मंत्री  

मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि रोडवेज के बेड़े में जल्द ही नई बसें आएंगी और नई भर्तियां की जाएंगी ताकि रोडवेज कर्मियों को राहत मिल सके. परिवहन मंत्री ने कहा कि आंदोलन करना रोडवेज कर्मियों का लोकतांत्रिक अधिकार है. 1150 बसों की खरीद के लिए टेंडर जारी हो चुके हैं. नवंबर में खरीद के लिए टेंडर खुलेंगे. चुनाव के पहले परिवहन कर्मियों से जो वादे किए गए थे, सरकार उन्हें जरूर पूरा करेगी.

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने परिवहन कर्मियों की मांगे पूरी करने का दिया आश्वासन


खाचरियावास ने कहा कि अब उन्हें ही तय करना है आंदोलन करना है या नहीं. उल्लेखनीय है कि रोडवेज कर्मी दो दिवसीय सांकेतिक धरने पर थे. यदि सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो राज्य रोडवेज मोर्चा ने प्रदेश भर में हड़ताल करने का आह्वान किया है.

ये भी पढ़ें- प्रदेशभर में धरना, जयपुर में भूख हड़ताल, फिर आंदोलन की राह पर रोडवेज कर्मचारी

चलती मोटरसाइकिल से दिनदहाड़े 1.25 लाख रुपए निकालकर फरार हो गए लुटेरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 8:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...